रेमंड समूह की 3 कंपनियों ने नवाज मोदी सिंघानिया को कंपनी बोर्ड से बाहर निकाला
रेमंड समूह की 3 कंपनियों ने नवाज मोदी सिंघानिया को कंपनी बोर्ड से बाहर निकाला Raj Express
व्यापार

रेमंड समूह की 3 कंपनियों ने नवाज मोदी सिंघानिया को बोर्ड से बाहर निकाला

Author : Aniruddh pratap singh

हाईलाइट्स

  • जेकेआई, आरसीसीएल और स्मार्ट एडवाइजरी एंड फिनसर्व ने की कार्रवाई

  • नवाज ने इनमें से दो कंपनियों के बोर्ड से संपर्क कर हटाने का विरोध किया

  • अब रेमंड भी उन्हें बोर्ड से हटाने के लिए अगले दिनों में कर सकती है कार्रवाई

राज एक्सप्रेस । रेमंड समूह की तीन कंपनियों जेके इन्वेस्टर्स (जेकेआई) (बॉम्बे), रेमंड कंज्यूमर केयर (आरसीसीएल) और स्मार्ट एडवाइजरी एंड फिनसर्व ने 31 मार्च को आयोजित एक ईजीएम के माध्यम से अपने बोर्ड से नवाज मोदी-सिंघानिया को बाहर निकाल दिया है। यह जानकारी कंपनियों ने गुरुवार को दी है। यह कार्रवाई नवंबर 2023 में तलाक की घोषणा के बाद मोदी-सिंघानिया और उनके पति रेमंड समूह के प्रमुख गौतम सिंघानिया के बीच हुए समझौते में विवाद के बाद की गई है। मोदी-सिंघानिया ने इनमें से दो कंपनियों के बोर्ड से संपर्क कर उन्हें हटाने का विरोध किया। सूत्रों के अनुसार, सूचीबद्ध इकाई रेमंड ने अब तक उन्हें बोर्ड से बाहर निकालने का ई प्रस्ताव नहीं रखा है, लेकिन संभावना है कि अब रेमंड भी अगले दिनों में उन्हें बोर्ड से हटाने की कार्रवाई कर सकती है। बता दें कि अरबपति गौतम सिंघानिया से शादी करने वाली नवाज मोदी पूर्व सॉलिसिटर जनरल नादर मोदी की बेटी हैं। उन्होंने 8 साल तक अफेयर के बाद वर्ष 1999 में पूरे रीति रिवाज के साथ शादी की थी।

तलाक समझौते में विवाद के बाद की गई यह कार्रवाई

नवाज मोदी-सिंघानिया और उनके पति, रेमंड ग्रुप के प्रमुख गौतम सिंघानिया, अपने तलाक की घोषणा के बाद एक समझौता विवाद में फंस गए हैं। इस दंपति ने नवंबर 2023 में अपने अलगाव की घोषणा की थी। मोदी-सिंघानिया को क्रमशः जून 2015 में जेकेआई में, दिसंबर 2020 में आरसीसीएल में और अक्टूबर 2017 में स्मार्ट एडवाइजरी एंड फिनसर्व में निदेशक नियुक्त किया गया था। मुंबई में रेमंड कार्यालय में प्रवेश करने से पहले उन्होंने स्मार्ट एडवाइजरी एंड फिनसर्व और रेमंड कंज्यूमर केयर के बोर्ड के सामने पेश हुईं। नवाज मोदी सिंघानिया ने रेमंड कार्यालय में प्रवेश करने से पहले कहा था, जब से मैंने सिंघानिया के कुकर्मों को उजागर करना शुरू किया है, तब से मेरे साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है। पहले हमला किया गया और बोर्ड से अब बाहर निकाला जा रहा है।

शेयर धारक बोले निदेशक के रूप में विश्वास खो चुकी हैं नवाज

जेके इन्वेस्टर्स (बॉम्बे) और स्मार्ट एडवाइजरी निकट रूप से आयोजित कंपनियां हैं। उनके शेयरधारकों ने कंपनियों को लिखा था कि उन्होंने नवाज मोदी-सिंघानिया में निदेशक के रूप में अपना विश्वास खो दिया है। साथ ही उन्हें बोर्डों से हटाने के लिए शेयरधारकों की बैठक बुलाने का अनुरोध किया। जेके इन्वेस्टर्स (बॉम्बे) और स्मार्ट एडवाइजरी के एक प्रवक्ता ने बताया कि इन कंपनियों के बोर्ड (श्रीमती सिंघानिया सहित) 31 मार्च को मिले और गुरुवार के लिए शेयरधारकों की बैठक बुलाई। उन्हें अब कानून की उचित प्रक्रिया के बाद निदेशक के रूप में हटा दिया गया है। कंपनी को हाल ही में एक महत्वपूर्ण शेयरधारक से एक नोटिस मिला है जिसमें उन्हें कंपनी के निदेशक के रूप में नवाज मोदी-सिंघानिया को हटाने के लिए शेयरधारकों की बैठक बुलाने का अनुरोध किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT