Indian currency
Indian currency Raj Express
व्यापार

30 साल पहले दादा जी ने खरीदे थे 500 रुपए के शेयर, अब हुई डॉक्टर पोते की मौज

Author : Aniruddh pratap singh

हाईलाइट्स

  • इन दिनों अपने भाग्य पर इतराते घूम रहे हैं चंडीगढ़ के डॉ. तन्मय मोतीवाला

  • दादा जी के शेयरों में 500 रुपए के निवेश का मिलने वाला है जबर्दस्त प्रतिफल

  • दस्तावेज के अनुसार अब 750 गुना बढ़ गई है उन शेयरों की मौजूदा वैल्यू

राज एक्सप्रेस । अक्सर लोग नसीहतें देते हैं कि शेयर मार्केट से दूर रहने में ही भलाई है। शेयर बाजार में निवेश करना अत्यन्त जोखिम भरा काम है। निवेश संबंधी हर सलाह के साथ यह डिस्लेमर भी होता है कि शेयर बाजार अत्यन्त जोखिमों के अधीन है। इस लिए निवेश अपने जोखिम पर ही करें। लेकिन इसका एक दूसरा पहलू यह भी है कि कभी कोई निवेश इतना फायदेमंद भी होता है कि निवेशक स्वयं या उसके परिजन देखते ही देखते मालामाल हो जाते हैं।

शेयर बाजार से छप्परफाड़ फायदा हासिल करने वालों में चंडीगढ़ के डॉ. तन्मय मोतीवाला भी शामिल हैं, जो इन दिनों अपने भाग्य पर इतराते घूम रहे हैं। उन्हें अपने दादा द्वारा खरीदे गए 500 रुपए पर इतना प्रतिफल मिलने वाला है जिसके बारे में सोच-सोच कर वह बेचैन हो उठते हैं। डॉ. तन्मय मोतीवाल ने सोशल मीडिया पर अपनी स्टोरी साझा की है। इस स्टोरी में उन्होंने बताया है कि 1994 में उनके दादा जी ने 500 का शेयर खरीदे थे, जिसका सर्टिफिकेट उन्हें अब 30 साल बाद मिले हैं। इस बीच 500 रुपए के ये शेयर 750 गुना तक बढ़ चुके हैं।

डॉ. तन्मय मोतीवाल ने एक ट्वीट करके बताया कि कि मेरे दादा-दादी ने 1994 में 500 रुपए का शेयर खरीदा था। यह शेयर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का था। इस बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं थी । मुझे दादा जी के उस निवेश से जुड़े दस्तावेज 30 साल मिल गए। डॉ. तन्मय ने बताया कि जो दस्तावेज मिले हैं, उनके अनुसार उन शेयरों की वैल्यू अब 750 गुना बढ़ गई है। तन्मय के उस शेयर की आज की वैल्यू 3.75 लाख रुपए है।

उन्होंने अपने ट्वीट में बताया, मैंने कई लोगों से पूछा कि इसकी वर्तमान में कीमत क्या है, तो कई लोगों ने सही जानकारी नहीं दी, लेकिन हां 30 साल में उसका प्रोफिट 750 गुना तक बढ़ गया है। यह वास्तव में यह बहुत बड़ी रकम है। तन्मय मोतीवाल की यह स्टोरी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। उनकी यह पोस्ट ऐसे लोगों को शेयर मार्केट में निवेश करने के लिए प्रेरित कर रही जो जोखिम की वजह से या फिर लंबे इंतजार की वजह से हिचकते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT