कुंभ मेले जाने हेतु श्रद्धालुओं के लिए चलाई जाएंगी 500 रोडवेज बसें
कुंभ मेले जाने हेतु श्रद्धालुओं के लिए चलाई जाएंगी 500 रोडवेज बसें Social Media
व्यापार

कुंभ मेले जाने हेतु श्रद्धालुओं के लिए चलाई जाएंगी 500 रोडवेज बसें

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। भारत में तेजी से फैल रही कोरोना महामारी के चलते सभी परेशान हैं। इसके बावजूद भी देश में हर साल होने वाले कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इन्हीं में हिंदू धर्म के लिए पवित्र माना जाने वाला हरिद्वार का कुम्भ मेला भी शामिल है। वहीं, अब भारत में बढ़ रहे कोरोना मामलों के बीच कुंभ मेले को ध्यान में रखते हुए परिवहन निगम द्वारा श्रद्धालुओं के लिए 500 रोडवेज बसों का संचालन शुरू करने की घोषणा की गई है। ये बसें कुंभ मेले को मद्देनजर रखते हुए श्रद्धालुओं के स्नान के लिए चलाई जा रही हैं।

श्रद्धालुओं के लिए चलाई जाएंगी बसें :

दरअसल, जल्द ही हरिद्वार में कुंभ मेले का आयोजन किया जाएगा। इस मेले में हजारों-लाखों श्रद्धालु शाही स्नान करने दूर दूर से आएँगे। इन श्रद्धालुओं की सुविधा का ध्यान रखते हुए परिवहन निगम द्वारा श्रद्धालुओं के लिए कुंभ मेला आने के लिए 500 रोडवेज बसे चलाने का ऐलान किया है। परिवहन निगम इन बसों का संचालन 8 से 15 अप्रैल के बीच करेगा। यह बसें भी श्रद्धालु के लिए इसी दौरान चलाई जाएंगी। परिवहन निगम फिलहाल इन बसों को कुंभ मेले के लिए तैयार कर रहा है। बसों की यह सेवा लगातार सात दिनों तक प्रभावित रहेगी। जिससे आने जाने वाले यात्रियों को असुविधा का सामना न करना पड़ें।

करना पड़ सकता इंतजार :

गौरतलब है कि, हरिद्वार कुंभ मेले में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ हर साल उमड़ती है, लेकिन इस साल थोडा सावधानी रखने की जरूरत होगी, क्योंकि देशभर में अभी कोरोना का प्रकोप जारी है और मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं। इन सब को के ध्यन में रखते हुए ही परिवहन निगम ने श्रद्धालुओं के लिए 500 रोडवेज बसें चलाने की बात कही है। जो 8 अप्रैल से चलाई जाएंगी। बसों का संचालन शुरू होने के बाद बसों की संख्या बड़ी होने के कारण दिल्ली सहित कई रूटों पर यात्रियों को बस के लिए इंतजार भी करना पड़ सकता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT