Accenture अपने कर्मचारियों को देगी बोनस
Accenture अपने कर्मचारियों को देगी बोनस Social Media
व्यापार

Accenture कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, नतीजों से खुश होकर किया बोनस का ऐलान

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। जब भी किसी कंपनी के कर्मचारियों अच्छी परफॉर्मन्स देती है, तो वो कंपनी खुश होकर अपने कर्मचारियों को बोनस देती है। वहीं, अब IT कंसल्टिंग सेक्टर की कंपनी Accenture ने भी अपने कर्मचारियों को बोनस देने की घोषणा की है। कंपनी ने अपने कर्मचारियों को बोनस देने का फैसला शानदार तिमाही के नतीजों से खुश होकर किया है।

Accenture देगी अपने कर्मचारियों को बोनस :

दरअसल, IT कंसल्टिंग कंपनी Accenture ने अपने कर्मचारियों को बोनस देने की घोषणा करते हुए बताया है कि, कंपनी में मैनेजिंग डायरेक्टर लेवल को छोड़कर उससे नीचे के सभी कर्मचारियों को बोनस दिया जाएगा। इस घोषणा के बाद Accenture के कर्मचारियों के चेहरे पर मुस्कान देखी जा रही थी। Accenture का कहना है कि, कंपनी अपने कर्मचारियों को ये बोनस कोरोना वायरस काल के दौरान उनके द्वारा दिए गए योगदान को देखते हुए दे रही है। इस बोनस के तहत कंपनी ने सभी कर्मचारियों को हफ्ते भर की बेसिक सैलरी वन टाइम बोनस के तौर पर देने की बात कही है।

कंपनी के 2 लाख कर्मचारियों को मिलेगा फायदा :

कंपनी द्वारा किए गए इस ऐलान से भारत में काम करने वाले Accenture कंपनी के लगभग 2 लाख कर्मचारियों को फायदा मिलेगा। कंपनी ने अपनी फाइनेंशियल सपोर्ट रिपोर्ट जारी कर कहा है कि, 'चुनौतीपूर्ण साल में कर्मचारियों के अभूतपूर्व योगदान और क्लाइंट्स के प्रति समर्पण को देखते हुए ये बोनस दिया जा रहा है।

Accenture का रेवेन्यू और आय :

बताते चलें, Accenture के रेवेन्यू की बात करें तो, 28 फरवरी को खत्म दूसरी तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू 8% बढ़कर 12.09 बिलियन डॉलर पर जा पंहुचा है, जबकि कंपनी की कुल आय दूसरी तिमाही में 1.46 बिलियन डॉलर रही है, जो कि पिछले साल की सामान अवधि में 1.25 बिलियन डॉलर थी। कंपनी ने पिछले साल की दूसरी तिमाही की तुलना में इस साल नई बुकिंग में 13% की बढ़त दर्ज की है, ये बढ़कर 16 बिलियन डॉलर पर पहुंच गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT