Adani Ports Limited gave tremendous returns to investors
Adani Ports Limited gave tremendous returns to investors Raj Express
व्यापार

20 बार डिविडेंड दे चुकी अडाणी पोर्ट्स लिमिटेड ब्रोकरेज हाउस कंपनी के प्रदर्शन को लेकर बुलिश

Author : Aniruddh pratap singh

हाईलाइट्स

  • कई ब्रोकरेज हाउस की राय में अडाणी पोर्ट्स के शेयर के और ऊपर बढ़ने संभावना

  • अडानी पोर्ट्स को लेकर अब तक घरेलू और अंतरराष्ट्रीय ब्रोकरेज आशावादी

  • अडाणी पोर्ट्स ने हाल के दिनों में अपने निवेशकों को अच्छा रिटर्न दिया है

राज एक्सप्रेस । अडाणी समूह के कई कंपनियों ने हाल के दिनों में निवेशकों की जबर्दस्त कमाई कराई है। अदाणी ग्रुप की अधिकांश कंपनियों के शेयरों में तेजी का रुख बरकरार है। समूह की प्रमुख कंपनी अडाणी पोर्ट्स ने हाल के दिनों में अपने निवेशकों को अच्छा रिटर्न दिया है। अडाणी पोर्टस ने निवेशकों को लंबी अवधि में शानदार रिटर्न दिया है। जिस समय हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आई थी तो उस दौर में अदाणी समूह की कंपनियों के शेयरों में बड़ी गिरावट देखने को मिली थी।

उस दौर में अडाणी पोर्ट उन कंपनियों में शामिल रही जिसके शेयरों में उस दौर में ज्यादा गिरावट देखने को नहीं मिली थी। हिंडनबर्ग के झटके से सबसे पहले उबरने वाली इस कंपनी के स्टॉक ने बाद के समय में तेजी से रिकवरी दिखाई थी। बड़ी अदाणी पोर्ट अब भी बहुत अच्छा रिटर्न दे रही है। कंपनी के शेयर ने 2008 की मंदी के बाद से 980% से अधिक का रिटर्न दिया है। इसके साथ ही डिविडेंड देने के मामले में भी यह कंपनी आगे रही है।

अडाणी पोर्ट्स को लेकर मोतीलाल ओसवाल, एचएसबीसी, मॉर्गन स्टेनली, सीएलएसए और जेएम फाइनेंशियल जैसी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय ब्रोकरेज कंपनियां बेहद आशावादी बनी हुई हैं। अडाणी पोर्ट्स के लिए उच्चतम टार्गेट प्राइस 1,500 रुपये तय किया गया है। शेयरों से अच्छी कमाई कराने के अलावा अडाणी पोर्ट डिविडेंड देने के मामले में भी आगे है।

कंपनी ने सितंबर 2008 से अब तक 20 बार डिविडेंड दिया है। पिछले 12 माह में कंपनी ने प्रति शेयर 5 रुपये डिविडेंड दिया है। अडाणी पोर्ट्स डिविडेंड के अलावा 23 सितंबर, 2010 को एक बार एक्स-स्प्लिट हुआ है। जब अडाणी समूह का यह शेयर 1:5 के अनुपात में 10 रुपये से 2 रुपये में विभाजित हो गया था। इस कंपनी ने अब तक बोनस शेयर नहीं दिया है।

देश का प्रमुख ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने अडाणी पोर्ट के शेयर पर बाई रेटिंग दी है। अडाणी पोर्ट का शेयर इस समय 1330 रुपये पर है। इसका एनएसई पर 52 वीक हाई प्राइज 1356.55 रुपये है जबकि 52 वीक लो 571.55 रुपये रहा है। शेयर ने पिछले 6 माह में अपने निवेशकों को 50% से ज्यादा का रिटर्न दिया है। पिछले एक साल की बात करें तो इस शेयर 90% से ज्यादा का रिटर्न दिया है।

डिस्क्लेमर: राजएक्सप्रेस.कॉम अपने पाठकों को निवेश की सलाह नहीं देता। वेबसाइट पर प्रकाशित समाचार विशेषज्ञों की राय पर आधारित होते हैं। राजएक्सप्रेस.कॉम का इनसे सहमत होना जरूरी नहीं है। हमारी पाठकों को सलाह है कि वे शेयर बाजार में पैसे लगाने से जुड़ा कोई भी निर्णय निवेश सलाहकार की सलाह पर ही लें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT