Gautam Adani
Gautam Adani  Raj Express
व्यापार

अंबुजा सीमेंट और एसीसी का कर्ज चुकाने के लिए अडाणी ने10 बैंकों से लिया 3.5 अरब डॉलर का कर्ज

Aniruddh pratap singh

हाईलाइ्ट्स

  • एंडेवर ट्रेड एंड इन्वेस्टमेंट के जरिये अडाणी समूह ने 3.5 अरब डॉलर के नए कर्ज के लिए दस वैश्विक बैंकों के साथ करार किया

  • यह एक सकारात्मक संकेत है कि कंपनी हिंडनबर्ग संकट से आगे बढ़ते हुए पूर्व स्थिति की ओर तेजी से आगे बढ़ रही

राज एक्सप्रेस। अडाणी समूह ने बताया कि एंडेवर ट्रेड एंड इन्वेस्टमेंट के जरिये अडाणी समूह ने 3.5 अरब डॉलर के नए कर्ज के लिए दस वैश्विक बैंकों के साथ करार किया है। इस कर्ज के माध्यम से अंबुजा सीमेंट्स व एसीसी के अधिग्रहण के लिए लिए गए कर्ज के भुगतान के लिए यह कर्ज लिया है। यह एक सकारात्मक संकेत है कि कंपनी हिंडनबर्ग संकट से आगे बढ़ते हुए पूर्व स्थिति की ओर तेजी से आगे बढ़ रही है। कंपनी ने अपने एक बयान में बताया है कि कि इस रिफाइनेंस से अडाणी सीमेंट की कुल लागत में 300 मिलियन डॉलर की बचत होगी।

कंपनी ने शुक्रवार को जारी अपने एक बयान में बताया कि एंडेवर ट्रेड एंड इन्वेस्टमेंट के माध्यम से अडाणी सीमेंट ने इस सुविधा के लिए समझौते किए हैं। कंपनी ने बताया कि ऋण परिपक्वता की अवधि 3 साल रखी गई है। यह कर्ज होलसिम समूह से 6.6 बिलियन डालर में अंबुजा और एसीसी के अधिग्रहण के लिए लिया गया था। गौतम अडाणी के नेतृत्व वाले अडाणी समूह के बयान में कहा गया है कि इस कर्ज का पूरा होना वैश्विक वित्तीय बाजार तक पहुंचने की अडाणी समूह की क्षमता को रेखांकित करता है और समूह मजबूत वित्तीय स्थिति को उजागर करता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT