Air India करने जा रही विमान आर्डर फाइनल
Air India करने जा रही विमान आर्डर फाइनल Social Media
व्यापार

Air India करेगी अपने बेड़े में 500 विमान शामिल, करने जा रही आर्डर फाइनल

Kavita Singh Rathore

Air India News : एयरलाइन कंपनी Air India जब से अपने सही हकदार यानी टाटा ग्रुप की कंपनी Tata Sons के हाथो में पहुंची है। तब से Tata Sons ही Air India का संचालन कर रही है और समय के अनुसार, कई तरह के बदलाव भी कर रही है। अब तक कंपनी कई तरह के बदलाव कर चुकी है। यह सभी फैसले टाटा ग्रुप (Tata Group) द्वारा ही लिए जाते है। वहीं, हाल ही में Air India के इतिहास की सबसे बड़ी डील को लेकर खबर आई थी। इस डील के तहत वह विमान खरीदने वाली थी। वहीं, अब खबर है कि, Air India अपने बेड़े में 500 विमान शामिल करने वाली है। जिसके लिए आर्डर भी फाइनल होने वाला है।

Air India विमान आर्डर करने वाली है फाइनल :

दरअसल, कोरोना काल के बाद अब लगभग सभी एयरलाइन कंपनियां पटरी पर आ चुकी हैं और अब इसकी हो रही डील्स को लेकर भी खबरें सुनने को मिल रही है। इस बीच यह खबर सामने आई है कि, 'Air India ने 500 विमानों के लिए ऑर्डर फाइनल करने वाली है। इस बारे में जानकारी देते हुए सोमवार को विमान लीज पर देने वाली एक कंपनी एयर लीज कॉर्प ने बड़ा दावा किया है। एयरलाइन इकोनॉमिक्स कॉन्फ्रेंस के दौरान एयर लीज कॉर्प के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन स्टीवन उदवार हेजी ने इस दावे के अनुसार कहा है कि,

कोरोना महामारी से निपटने के बाद अब विमानन कंपनियां बड़े आर्डर देने का मन बना रही है। भारत से हमारे पास 500 विमानों का आर्डर आया है। इसमें 400 नैरो बॉडी प्लेन के ऑर्डर हैं जिनमें एयर बस ए320 नियो, ए321 और बोईंग 737 मैक्स विमान शामिल हैं। वहीं चौड़ी बॉडी 100 प्लेन्स में बोईंग 787, 777 एक्स, 777 फ्रेटर्स और एयरबस A350 शामिल हैं।
स्टीवन उदवार हेजी, एयर लीज कॉर्प के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन

नहीं आया कंपनी का कोई बयान :

बताते चलें, इससे पहले दिसबंर में भी इस तरह की खबरें सुनने में आई थी कि, Air India जल्द विमान खरीदने वाली है वहीँ, अब यह खबर एक बार फिर चर्चा में हैं। हालांकि, Air India, Airbus और Boeing की तरफ से इस मामले पर कोई बयान सामने नहीं आया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT