Air India
Air India Raj Express
व्यापार

एयर इंडिया ने गुरुग्राम में 5 साल लीज पर लिया स्पेस, देना होगा 24.05 करोड़ सालाना किराया

Aniruddh pratap singh

हाईलाइट्स

  • एयर इंडिया ने जमा किया 11.34 करोड़ रुपए का सिक्योरिटी डिपॉजिट

  • हर तीन साल में कर दी जाएगी सालाना किराए में15 प्रतिशत की बढ़ोतरी

राज एक्सप्रेस। टाटा समूह की विमानन कंपनी एयर इंडिया ने गुरुग्राम में वाटिका वन ऑन वन में 1.80 लाख वर्ग फुट क्षेत्रफल वाली सात मंजिलें 5 साल के लिए लीज पर ली हैं। इसके लिए उसे 24.05 करोड़ रुपये सालाना किराया अदा करना पड़ेगा। सितंबर माह में, वाटिका वन ऑन वन प्राइवेट लिमिटेड और एयर इंडिया लिमिटेड ने एक लीज एग्रीमेंट साइन किया था। जिसमें किराए के अलावा अन्य शर्तों का जिक्र किया गया है।

वाटिका वन ऑन वन गुरुग्राम के सेक्टर 16 में राष्ट्रीय राजमार्ग पर 12 एकड़ का एक ऑफिस कॉम्प्लेक्स है। इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से इसकी दूरी छह किलोमीटर है। इसमें चौक के सामने 6 अलग-अलग टावर हैं। यहां सिग्नल-मुक्त कनेक्टिविटी उपलब्ध है। रजिस्ट्रेशन रिकॉर्ड के अनुसार, 1.89 करोड़ रुपये के मासिक किराए पर एयर इंडिया को वाटिका वन ऑन वन के ब्लॉक 5 में 1,80,750 वर्ग फुट ऑफिस स्पेस लीज पर लेना था, जो ग्राउंड फ्लोर से छठी मंजिल तक फैला हुआ है।

एयर इंडिया ने समझौते के रूप में 11.34 करोड़ रुपये के ब्याज रहित रिफंडेबल सिक्योरिटी डिपॉजिट का भुगतान किया है। पट्टेदार को ब्लॉक 5 में कारों के लिए 180 पार्किंग स्थल और अतिरिक्त 18 स्थान उपलब्ध कराया गया है। लीज 29 सितंबर, 2023 को शुरू हुई और किराया लीज शुरू होने के छह महीने बाद देना होगा। मार्च 2024 में किराया अवधि शुरू होने तक लीज पर स्पेस लेने वाले को किराया-मुक्त फिट-आउट समय दिया गया है। समझौते की शर्त के अनुसार तीन साल के बाद वार्षिक किराए में15 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर दी जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT