Airtel यूजर्स के लिए बुरी खबर, कंपनी ने बढ़ाई टैरिफ प्लान्स की कीमतें
Airtel यूजर्स के लिए बुरी खबर, कंपनी ने बढ़ाई टैरिफ प्लान्स की कीमतें Syed Dabeer Hussain - RE
व्यापार

Airtel यूजर्स के लिए बुरी खबर, कंपनी ने बढ़ाई टैरिफ प्लान्स की कीमतें

Author : Kavita Singh Rathore

हाइलाइट्स :

  • कंपनियों में लगातार बढ़ी प्रतिस्पर्धा

  • Airtel ने लिया बड़ा फैसला

  • टैरिफ प्लान्स की कीमतों में होगी बढ़ोत्तरी

राज एक्सप्रेस। यदि आप Airtel के रेगुलर यूजर हैं और आप Airtel का ही नंबर इस्तेमाल करते है तो, यह खबर आपको परेशान कर सकती है। क्योंकि, टेलिकॉम मार्केट में रिलायंस Jio की एंट्री के बाद से पहले ही टेलिकॉम कंपनियों के बीच लगातार प्रतिस्पर्धा बढ़ती ही चली जा रही है, जिसके चलते कंपनियां लगातार अलग-अलग प्लान्स पेश कर रही है, कई कंपनियां तो घाटे में जाकर मर्ज तक हो गई। इसी बीच कुछ ऐसी खबरें भी आई कि, देश की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी Airtel ने बड़ा फैसला लिया है। इस फैसले के तहत कंपनी ने टैरिफ प्लान्स की कीमतें बढ़ाने का ऐलान किया है।

Airtel का बड़ा फैसला :

आज के इस डिजिटल दौर में हर व्यक्ति मोबाइल पर डाटा इस्तेमाल करने का आदी हो चुका है इन हालातों में देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी Airtel ने अपने टैरिफ प्लान्स बढ़ाने का फैसला किया है। जी हां, Airtel ने अपने प्रीपेड प्लान्स की कीमतें बढ़ा कर अपने ग्राहकों को झटका दे दिया है। यह नई कीमतें 4 दिन बाद लागू कर दी जाएंगी इसका सीधा मतलब यह है कि, 26 नवंबर से आप यदि Airtel का कोई भी टैरिफ प्लान्स लेते हो तो आपको मिनिमम 20 रुपए और मैक्सिमम 501 रुपए ज्यादा का भुगतान करना होगा। खबरों की मानें तो अन्य कंपनियां जैसे Jio और Vi इंडिया (Vi) भी अपने टैरिफ प्लान की कीमतें बढ़ा सकती हैं। कंपनी के इस फैसले को देखते हुए लगता है कि, अब वो दिन आने में ज्यादा दिन नहीं बचे जब डाटा और कॉल्स फिर से महंगे हो जाएंगे।

किस प्लान की बढ़ी कितनी कीमत :

Airtel कंपनी ने भले ही अपने प्लान्स की कीमतें चार दिन बाद लागू करने की घोषणा की है, लेकिन कंपनी ने प्लान्स की नई कीमतों की जानकारी अभी से दे दी है। इन कीमतों पर नजर डालें तो, आप पाएंगे कि, कंपनी ने एंट्री लेवल प्लान में 25% की बढ़ोतरी कर दी है। इसके अलावा अनलिमिटेड वॉयस बंडल के लिए ज्यादातर मामलों में लगभग 20% की बढ़ोतरी की गई है। जो कुछ इस प्रकार है -

  • 2498 रुपए के प्लान की कीमत 2999 रुपए कर दी गई है। इस प्लान के तहत आपको 365 दिन की वैलिडिटी मिलती है। यह प्लान अब 501 रुपए महंगा कर दिया गया है।

  • 1498 रुपए के प्लान की कीमत 1799 रुपए कर दी गई है। इस प्लान के तहत आपको 365 दिन की वैलिडिटी मिलती है। यह प्लान अब 301 रुपए महंगा कर दिया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT