Airtel ने समय से पहले किया 2015 स्पेक्ट्रम के बकाया का भुगतान
Airtel ने समय से पहले किया 2015 स्पेक्ट्रम के बकाया का भुगतान Social Media
व्यापार

Airtel ने समय से पहले किया 2015 स्पेक्ट्रम के बकाया का भुगतान

Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। पिछले साल कुछ ऐसी खबर आई थी कि, भारत की टेलिकॉम कंपनियां Jio और Airtel अब 5G टेक्नोलॉजी लांच करने पर काम कर रही है। साथ ही उनके द्वारा टेस्टिंग करने की भी खबरें सामने आई थीं। हालांकि, आज ये बात सभी जानते हैं कि, भारत की टेलिकॉम कंपनियों में Jio को छोड़कर लगभग सभी टेलिकॉम कंपनियां घाटे में चल रही हैं। इसके बाद अब यह खबर सामने आई है कि, भारत की दूसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने साल 2015 के स्पेक्ट्रम के बकाया का भुगतान किया है। इस बारे में जानकारी कंपनी ने खुद दी है।

Bharti Airtel ने दी जानकारी :

दरअसल, भारत की बहुचर्चित टेलिकॉम कंपनी Bharti Airtel ने शुक्रवार को बड़ी जानकारी देते हुए बताया है कि, कंपनी द्वारा साल 2015 के स्पेक्ट्रम के बकाया के रूप में 8,815 करोड़ रुपये का भुगतान किया है। कंपनी ने यह भुगतान समय से पहले ही कर दिया है। खबरों की मानें तो, स्पेक्ट्रम का यह भुगतान 2026-27 से 2031-32 के एनुअल स्टॉलमेंट से जुड़ा हुआ है और इनपर 10% का ब्याज लागू किया गया है। हालांकि, कंपनी पिछले कुछ महीनों से लगातार थोड़ा-थोड़ा भुगतान कर रही है और Bharti Airtel बीते चार महीनों के दौरान से अब तक कुल 24,334 करोड़ रुपये का भुगतान कर चुकी है। जो कि कंपनी द्वारा निर्धारित समय से पहले ही कर दिया गया है।

कंपनी ने किया स्पेक्ट्रम का भुगतान :

बताते चलें, कंपनी ने स्पेक्ट्रम का भुगतान से जुड़ा एक बयान जारी किया है। इस बयान में कंपनी ने कहा है कि, 'Bharti Airtel ने 2015 में हासिल किए गए स्पेक्ट्रम के लिए अस्थगित देनदारियों को चुकाने के लिए 8,815 करोड़ रुपये का भुगतान समय पूर्व कर दिया है। कंपनी अपनी पूंजी संरचना के माध्यम से वित्तीय लचीलेपन पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखती है, जिसमें नवीनतम पूर्व भुगतान जैसे महत्वपूर्ण ब्याज बचत के सभी अवसरों पर वित्तपोषण और पूंजीकरण की लागत का अनुकूलन शामिल है।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT