Airtel's Video Conferencing App
Airtel's Video Conferencing App Kavita Singh Rathore -RE
व्यापार

Jio की राह चल Airtel भी जल्द लांच करेगी अपनी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। भारत में फैली कोरोना जैसी जानलेवा महामारी के दौरान सब अपने घर में थे और घरों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही एक दूसरे से संपर्क कर रहे थे। ऐसे में पूरे लॉकडाउन के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए इस्तेमाल होने वाली ज़ूम ऐप को भारत की ऐप से रिप्लेस करने के लिए भारत की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी रिलायंस Jio ने कुछ दिनों पहले ही अपनी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप JioMeet लॉन्च की है। वहीं, अब Jio को टक्कर देने के लिए भारत की दूसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी Airtel (एयरटेल) ने भी अपनी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप लॉन्च करने की घोषणा कर दी है।

Airtel का ग्रेड प्रोडक्ट :

खबरों के अनुसार Airtel कंपनी फिलहाल इस ऐप को निर्मित करने की तैयारियों में जुटी हुई है। इतना ही नहीं कंपनी किसी इंटरप्राइजेज ग्रेड प्रोडक्ट की लॉन्चिंग की तैयारी भी कर रही है। उम्मीद की जा रही है कि, कंपनी का यह बड़ा प्रोडक्ट एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप ही होगी। दरअसल, यह जानकारी Airtel कंपनी से जुड़े सूत्रों से प्राप्त हुई है। उन्ही सूत्रों ने यह भी बताया है कि, Airtel द्वारा जो वीडियो कॉलिंग या वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप लांच करेगा वह ऐप Zoom और JioMeet दोनों ही ऐप्स से कुछ अलग होगी।

डाटा सिक्योरिटी पर काम कर रही कंपनी :

बता दें, कई समय से Airtel कंपनी डाटा सिक्योरिटी पर काम कर रही है। इसके अलावा एयरटेल का डाटा सर्वर भी भारत में ही स्थापित है। इसलिए इस बात में कोई शक नहीं है कि, Airtel एक भरोसेमंद कंपनी है और ग्राहकों को इस पर आसानी से भरोसा हो सकता है। वहीं, खबरों की मानें तो Airtel बेहतरीन डाटा सिक्योरिटी को दीना में रखते हुए जल्द ही AES 256 एंक्रिप्शन का इस्तेमाल करने पर विचार कर रही है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT