Ashwini Vaishnav
Ashwini Vaishnav Raj Express
व्यापार

गूगल प्ले स्टोर से हटाए गए सभी भारतीय ऐप्स फिर से बहाल किए जाएंगे, गूगल ने किया वायदा : वैष्णव

Author : Aniruddh pratap singh

हाईलाइट्स

  • बैठक में गूगल ने भारतीय ऐप्स को फिर बहाल करने का दिया आश्वासन

  • अश्विनी वैष्णव ने इस मुद्दे पर गूगल और स्टार्टअप्स के साथ की बैठक

  • बैठक में गूगल और स्टार्टअप्स आपसी विवाद खत्म करने पर हुए सहमत

राज एक्सप्रेस। सूचना तकनीक और दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मंगलवार को कहा है कि गूगल अपने प्ले स्टोर से हटाए गए भारतीय ऐप्स को फिर से बहाल करने के लिए सहमत हो गया है। केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव के साथ बैठक में गूगल ने भारतीय ऐप्स को फिर से अपने प्ले स्टोर में बहाल करने का आश्वासन दिया है। इसके साथ ही उसने यह भी कहा है कि वह स्टार्टअप्प के साथ विवादास्पद भुगतान मुद्दों के समाधान के लिए परस्पर सहमति बनाने पर काम करेगा।

आईटी और दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मंगलवार को कहा गूगल अपने प्ले स्टोर पर हटाए गए भारतीय ऐप्स को बहाल करने के लिए सहमत हो गया है। वह विवादास्पद भुगतान मुद्दे के समाधान पर काम करेगा। इस मुद्दे पर गूगल और स्टार्टअप्स ने सोमवार को सरकार के साथ कई दौर की बातचीत की, जिसके बाद टेक दिग्गज हटाए गए ऐप्स को बहाल करने पर सहमत हो गया है। केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने उम्मीद जताई कि हमें पूरा विश्वास है कि आने वाले समय में गूगल और स्टार्टअप आपसी विवाद सुलझाकर समाधान पर पहुंचने में सक्षम होंगे।

दरअसल, यह विवाद तब सामने आया जब गूगल ने अपने प्ले स्टोर का इस्तेमाल करने की पॉलिसी में बदलाव कर दिया। गूगल ने सर्विस चार्जेज को 11 फीसदी से बढ़ा कर 26 फीसदी कर दिया। इसके बाद गूगल ने सर्विस चार्ज नहीं देने वाली कंपनियों पर ऐक्शन लेते हुए उनके एक दर्जन से अधिक ऐप्स को प्ले स्टोर से हटाने का निर्णय लिया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT