कल से दूध की कीमतों में होने जा रहा इजाफा, करनी होगी जेब और ढीली
कल से दूध की कीमतों में होने जा रहा इजाफा, करनी होगी जेब और ढीली Social Media
व्यापार

कल से दूध की कीमतों में होने जा रहा इजाफा, करनी होगी जेब और ढीली

Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। भारतवासियों के लिए यह साल भी पिछले साल की तरह ही काफी महंगा साबित हुआ है, पिछला साल ऐसा रहा जैसे देशवासियों के लिए महंगाई ही लेकर आया हो। भारत में पहले ही लोग पेट्रोल-डीजल, दालों, फल- सब्जियों और दूध की कीमतें बढ़ने से परेशान थे, ऐसे हालातों में बढ़ रही महंगाई के बीच अब खबर यह है कि, दूध बेचने और दूध के प्रॉडक्ट बनाने वाली कंपनी अमूल (Amul) और मदर डेयरी (Mother Dairy) दोनों ने ही दूध की कीमतें बढ़ाने का ऐलान कर दिया है।

दूध बेचने वाली दोनों कंपनियों ने बढ़ाई दूध की कीमतें :

दरअसल, भारत में कोरोना की एंट्री और रूस और युक्रेन युद्ध के चलतेे इस साल कि शुरुआत भी काफी महंगाई भरी हुई थी। इस साल की शुरुआत से भी देशभर में कई चीजों की कीमतें कई बार बढ़ी हैं। इनमें दूध भी शामिल है। हालांकि, इस साल सबसे ज्यादा महंगाई बढ़ने का मुख्य कारण काफी महीनों से चल रहा रूस और युक्रेन का युद्ध है। वहीं, अब गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन ने भारत की सबसे बड़ी डेयरी उत्पाद निर्माता कंपनी अमूल (Amul) और मदर डेयरी (Mother Dairy) दोनों ही कंपनियों के दूध की कीमतों में 2 रूपये की बढ़ोतरी कर दी है। हालांकि, दोनों ही कंपनियां इस साल में पहले भी दूध की कीमतें बढ़ाने का ऐलान कर चुकी हैं। तब भी कंपनीयों ने कीमत में 2 रूपये का ही इजाफा किया था।

कब से लागू होगी नई कीमतें :

बताते चलें, देश में लगातार बढ़ रही इस महंगाई के बीच अब आपको कल से दूध खरीदने के लिए भी 2 रूपये ज्यादा देने होंगे। यानी इसका सीधा मतलब यह है कि, अमूल और मदर डेयरी कंपनी दूध की बढ़ी हुई नई कीमतें कल यानी 17 अगस्त 2022 से लागू कर देगी। कल से सभी जगह अमूल दूध की वर्तमान कीमतों से 2 रुपये महंगा मिलेगा। बता दें, बुधवार से दूध की दरों में यह बढ़ोतरी गुजरात के अहमदाबाद और सौराष्ट्र के साथ ही दिल्ली और NCR, पश्चिम बंगाल, मुंबई और दूसरे ऐसे सभी जगहों में की गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT