त्योहार आने से पहले ही Amul ने बढ़ा दी दूध  की कीमतें
त्योहार आने से पहले ही Amul ने बढ़ा दी दूध की कीमतें Social Media
व्यापार

त्योहार आने से पहले ही Amul ने बढ़ा दी फुल क्रीम दूध की कीमतें

Kavita Singh Rathore

Amul Increased Full Cream Milk Price : भारतवासियों के लिए पिछला साल काफी महंगा साबित हुआ था, पिछला साल ऐसा रहा जैसे देशवासियों के लिए महंगाई ही लेकर आया हो। हालांकि, ऐसा ही कुछ हाल इस साल का भी नज़र आ रहा है। भारत में पहले ही लोग पेट्रोल-डीजल, दालों, फल- सब्जियों और कुछ ऐसी जरूरी वस्तुओं की कीमत बढ़ चुकी है। ऐसे में अब दूध की कीमतें फिर लोगों को परेशान करती नज़र आई। पहले से बढ़ी मंहगाई के बीच अब दूध बेचने और दूध के प्रॉडक्ट बनाने वाली कंपनी अमूल (Amul) ने एक बार फिर दूध की कीमतें बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। हालांकि, इस बार कंपनी ने फुल क्रीम मिल्क की कीमतें बढाई है। इस बात की जानकारी मदर डेयरी के स्पोक्सपर्सन ने दी है।

Amul ने बढ़ाई दूध की कीमतें :

दरअसल, भारत में कोरोना की एंट्री के बाद से महंगाई का दौर शुरू हो चुका था और यह रूस और युक्रेन के युद्ध के बाद से और भी ज्यादा बढ़ गई। इस साल भी कुछ चीजों की कीमतें बढ़ी हैं। वहीं, अब त्योहार आने से ठीक पहले भारत की सबसे बड़ी डेयरी उत्पाद निर्माता कंपनी अमूल (Amul) ने दूध की कीमतों में 2 रूपये की बढ़ोतरी कर दी है। कंपनी ने यह बढ़ोतरी फुल क्रीम और भैंस के दूध की कीमत में की है। हालांकि, कंपनी इस साल के दौरान पहले भी कई बार दूध की कीमतें बढ़ाने का ऐलान कर चुकी है। कंपनी हर बार दूध की कीमतों में 2-2 रूपये की ही बढ़ोतरी करती आई है। जबकि कंपनी ने इससे पहले अपने हर प्रॉडक्ट की कीमत में 5% की बढ़ोतरी भी की थी।

क्या है ताजा कीमत :

बताते चलें, शनिवार को बढ़ी कीमतों के बाद अब Amul की 62 रूपये में मिलने वाली फुल क्रीम दूध की एक थेली अब 64 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिलेगी। बता दें, यह कीमतें गुजरात को छोड़कर सभी राज्यों में बढाई गई है और सभी राज्यों में इन कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की ही बढ़ोतरी की गई है। इसके अलावा पंजाब में वेरका ने आधा किलो के पैकेट में 1 रुपये की बढ़त दर्ज की है। हालांकि, Mother Dairy के दूध की कीमतें नहीं बढ़ी है।

मदर डेयरी के स्पोक्सपर्सन का कहना :

मदर डेयरी के स्पोक्सपर्सन का कहना है कि, 'हमने सिर्फ फुल क्रीम और गाय के दूध के वैरिएंट्स की कीमतों में 2 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। इन दोनों वैरिएंट्स पर नई कीमतें 16 अक्टूबर (रविवार) से लागू होंगी।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT