अग्निवीरों के लिए आनंद महिंद्रा का बड़ा ऐलान
अग्निवीरों के लिए आनंद महिंद्रा का बड़ा ऐलान Syed Dabeer Hussain - RE
व्यापार

अग्निवीरों के लिए आनंद महिंद्रा का बड़ा ऐलान, किया भर्ती का वादा

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। राज एक्सप्रेस। इन दिनों पूरे देशभर में एक ही मामले की चर्चा है जो कि, 'अग्निपथ योजना'। देश का एक बड़ा युवा वर्ग जहां इस योजना का विरोध कर रहा है। वहीं, कुछ जानी-मानी हस्तियां इस योजना का सपोर्ट भी करती नज़र आईं। इन हस्तियों में महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) का नाम भी शामिल है। जी हां, महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने के लिए काफी जाने जाते हैं। वहीं, इन दिनों का एक ट्वीट काफी सुर्ख़ियों में बना हुआ है, क्योंकि, इस ट्वीट में आनंद महिंद्रा ने अग्निवीरों को लेकर एक बड़ा वादा किया है। साथ ही उन्होंने दुःख भी व्यक्त किया है।

आनंद महिंद्रा का वादा :

दरअसल, महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) का नाम ज्यादातर उनकी कोई न कोई सोशल मीडिया पोस्ट के चलते चर्चा में बना रहता है। इतना ही नहीं वह हर दिन कुछ न कुछ प्रेरणात्मक व वायरल कंटेंट शेयर करने के लिए भी चर्चा में रहते हैं। बता दें, देश में जहां एक तरफ जगह-जगह अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे है। वहीं, दूसरी तरफ दिग्गज कारोबारी आनंद महिंद्रा ने अग्निपथ का हिस्सा बनने वाले अग्निवीरों को अभी से नौकरी देने का वादा कर दिया है। जी हां, आनद महिंद्रा ने अपने एक ट्वीट में बहुत बड़ा ऐलान किया है कि, 'अग्निपथ से वापस आने वाले ट्रेंड और क्षमता वाले अग्निवीरों को वह अपनी कंपनी में नौकरी देंगे। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा,

'अग्निपथ के ऐलान के बाद से देश में हो रही हिंसा को देखकर मैं काफी दुखी और निराश हूं।' इसके साथ उन्होंने अपने ट्वीट में देश के शिक्षित और योग्य अग्निवीरों को भर्ती किए जाने की घोषणा की है।

ट्विटर यूजर को दिया जवाब :

आनंद महिंद्रा ने अपने एक दूसरे ट्वीट में एक ट्विटर यूजर को जवाब देते हुए लिखा है कि, जब बीते साल में इस योजना को पेश किया गया था, तब उन्होंने कहा था कि अग्निवीर के अनुशासन और कौशल के चलते उनके लिए रोजगार के कई रास्ते भी खुल जाएँगे। उन्होंने कहा कि महिंद्रा ग्रुप अग्निवीरों को हमारे यहां नौकरी का मौका देगा। बता दें, यूजर ने सवाल किया था कि, 'आखिर अग्निवीरों को महिंद्रा ग्रुप में क्या नौकरी मिलेगी?'

गौरतलब है कि सरकार के द्वारा अग्निपथ योजना की घोषणा किए जाने के बाद से ही देशभर में इसका विरोध प्रदर्शन हो रहा है। देश के कई इलाकों जैसे दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, पंजाब, झारखंड, असम आदि राज्यों में आंदोलन शुरू हो चुके हैं और कई गाड़ियों और ट्रेनों में आग भी लगाई गई है। लोगों के इस व्यवहार पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी दुःख व्यक्त किया है।

क्या है अग्निपथ योजना?

सरकार ने युवाओं को ध्यान में रखते हुए उनके लिए सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए एक योजना जारी की है, जिसमें प्रवेश की सीमा 23 वर्ष है। इस योजना के अंतर्गत युवाओं को सेना से 4 साल के लिए जुड़ने का अवसर मिल रहा है। साथ ही निर्धारित मानदेय और कई सुविधाएँ भी दी जा रही हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT