स्वीट कॉर्न बेचने वाले लड़के के कुथू संगीत के फैन हुए आनंद महिंद्रा
स्वीट कॉर्न बेचने वाले लड़के के कुथू संगीत के फैन हुए आनंद महिंद्रा Social Media
व्यापार

स्वीट कॉर्न बेचने वाले लड़के के कुथू संगीत के फैन हुए आनंद महिंद्रा, प्रोग्राम में कर डाला इनवाइट

Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) का नाम ज्यादातर उनकी कोई न कोई सोशल मीडिया पोस्ट के चलते चर्चा में बना ही रहता है। इतना ही नहीं वह हर दिन कुछ न कुछ प्रेरणात्मक व वायरल कंटेंट शेयर करने के लिए भी चर्चा में रहते है, क्योंकि, वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। साथ ही वह लोगों को मोटिवेट करते भी नज़र आते हैं। इस बार आनंद महिंद्रा एक एक स्वीट कॉर्न बेचने वाले लड़के के कुथू संगीत के इस कदर फैन हो गए कि, उन्होंने उसे सुनकर अपने प्रोग्राम में ही इनवाइट कर डाला है।

कुथू संगीत के फैन हुए आनंद महिंद्रा :

भारत एक ऐसा देश है जहां हर तरह के लोग रहते हैं, जिनमें टैलेंट कूट-कूट कर भरा है, लेकिन मौका न मिलने के कारण वह कुछ नहीं कर पा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है। जिसे भारत के बड़े उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो के माध्यम से शेयर किया है। जिसे देखकर बहुत से लोग इंस्पायर हो रहे हैं तो बहुत से लोग तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। इतना ही नहीं इस वीडियो में नजर आ रहे लड़के को आनंद महिंद्रा ने अपने प्रोग्राम में इनवाइट भी किया है। बता दें, इस वीडियो में नजर आ रहा लड़का एक एक कॉर्न विक्रेता है।

क्या है वीडियो में :

बताते चलें, आनंद महिंद्रा द्वारा जारी किए वीडियो में एक कॉर्न विक्रेता कुथू संगीत की प्रस्तुती देता नजर आ रहा है। वह यह म्यूजिक अपने स्टॉल पर रखे कंटेनरों के साथ प्ले कर रहा है। जी हां, ये स्वीट कॉर्न विक्रेता एक हाथ में प्लास्टिक का कप लिए है और दूसरे हाथ में एक कंटेनर में स्वीट कॉर्न को वह अन्य मसालों के साथ मिलाते हुए स्पैचुला को लिए हुए मसालों को निकालते हुए म्यूजिक बजा रहा है। यह स्वीट कॉर्न विक्रेता स्वीट कॉर्न तैयार करते हुए जो म्यूजिक बजा रहा है वह मिलनाडु का एक लोक नृत्य और संगीत शैली वाला ‘कुथू' म्यूजिक है। जिसे बजाने के लिए ताल (Percussion) पर जोर देना पड़ता है, लेकिन यह बिना किसी की मदद से ऐसे ही बड़े आराम से बजा रहा है। जो वाकई में ही काबिले तारीफ है। बस इस प्रस्तुती को देख कर आनंद महिंद्रा भी इस स्वीट कॉर्न बेचने वाले लड़के के कुथू संगीत के फैन हो गए।

आनंद महिंद्रा का पोस्ट :

आनंद महिंद्रा ने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, 'मुझे नहीं पता कि यह सज्जन किस प्रतिष्ठान में काम करते हैं, लेकिन उन्हें बेंगलुरु में हमारे आगामी #MahindraPercussionFestival में एक सम्मानित अतिथि होना चाहिए। वह इस बात का जीता जागता सबूत है कि, ताल भारत की धड़कन है।' 

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT