अनिल अंबानी को मिली कुछ राहत, कंपनी को मिले भुगतान से निवेशकों को मुनाफा
अनिल अंबानी को मिली कुछ राहत, कंपनी को मिले भुगतान से निवेशकों को मुनाफा  Syed Dabeer Hussain - RE
व्यापार

अनिल अंबानी को मिली कुछ राहत, कंपनी को मिले भुगतान से निवेशकों को मुनाफा

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। काफी समय से नुकसान और विवादों में घिरे रिलायंस एंटरटेनमेंट ग्रुप के मालिक अनिल अंबानी की मुश्किलें पिछले साल तक काफी बढ़ती ही नजर आई है। हालांकि, अब ऐसा लग रहा है कि, उनकी मुश्किलें कुछ कम हो सकती हैं क्योंकि, अनिल अंबानी को अब बीते दिनों रिलायंस इंफ्रा को दिल्ली मेट्रो के खिलाफ चल रहे मामले में कुछ राहत की खबर मिली है।

क्या है मामला ?

दरअसल, अनिल अंबानी के स्वामित्व वाला Reliance Group पिछले काफी समय से नुकसान का सामना कर रहा है, लेकिन अब कंपनी को कुछ राहत मिलेगी। क्योंकि, अनिल अंबानी के रिलायंस इंफ्रा की सब्सिडरी दिल्ली मेट्रो एक्सप्रेस प्राइवेट लिमिटेड (DAMEPL) को लेकर एक अच्छी खबर सामने आई है। इस खबर के सामने आते ही रिलायंस इंफ्रा के निवेशकों को जबरदस्त मुनाफा हुआ है। बता दें, हाल ही में दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (DMRCL) ने DAMEPL के बकाये का भुगतान कर दिया है। इस मामले में जानकारी लोकसभा में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दी है। उन्होंने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया है कि, 'दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने डीएएमईपीएल और उसके कर्जदाता बैंकों के एस्क्रो खाते में पहले ही 1678.42 करोड़ रुपए जमा कर दिए हैं। बता दें कि एस्क्रो खाता वह होता है, जो तीसरे पक्ष के वित्त पोषण के माध्यम के रूप में काम करता है।'

शेयर में दर्ज हुई तेजी :

बताते चलें, इस भुगतान की खबर सामने आते ही रिलायंस इंफ्रा कंपनी के स्टॉक में काफी तेजी देखी गई है। इतना ही नहीं सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन स्टॉक पर अपर सर्किट लग गया। जिससे स्टॉक उससे ज्यादा नहीं बढ़ सकते थे। स्टॉक की कीमत 122.10 रुपए पर कारोबार करती नजर आई है, जो 52 वीक का उच्चतम स्तर माना गया है। जबकि, गुरुवार को भी कारोबार में भी स्टॉक अपर सर्किट पर ही बंद हुए थे। मार्केट कैपिटल की बात करें तो 3 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा है।

दिल्ली मेट्रो ने किया था इंकार :

बताते चलें, इससे पहले बीते साल सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद दिल्ली मेट्रो बोर्ड के निदेशकों की बैठक हुई थी। इस बैठक में दिल्ली मेट्रो के घाटे और अन्य कई मसलों के साथ ही रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्टर की सहयोगी कंपनी दिल्ली एयरपोर्ट मेट्रो एक्सप्रेस प्राइवेट लिमिटेड (DAMEPL) को भारी भरकम राशि भुगतान करने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर चर्चा हुयी थी। इस बैठक के बाद DAMEPL ने भुगतान ना करने का फैसला किया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT