Arrest warrant against Silvercorp USA CEO
Arrest warrant against Silvercorp USA CEO  Syed Dabeer Hussain - RE
व्यापार

प्राइवेट सैन्य कंपनी सिल्वरकॉर्प USA के खिलाफ वारंट जारी

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। वेनेजुएला के महाभियोजक कार्यालय द्वारा हाल ही में देश में हमले की कोशिश करने के मामले को लेकर एक प्राइवेट सैन्य कंपनी सिल्वरकॉर्प USA के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) जॉर्डन गोउडरियू और 21 अन्य लोगों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए गिरफ्तारी वारंट जारी किया है।

महाभियोजक ने बताया :

महाभियोजक टेरेक विलियम साब ने टीवीवी नोटिसियस ब्रॉडकास्टर को इस बारे में बताया कि, "इस मामले में सिल्वरकार्प यूएसए के सीईओ समेत 22 लोगों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है। गोउडरियू के अलावा वेनेजुएला के विपक्षी सांसद सर्जियो वेरगरा और एक राजनीतिक मामलों के विशेषज्ञ जॉन जोश रेन्डन के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है।"

समाचार पत्र के अनुसार :

गुरुवार को वाशिंगटन पोस्ट समाचार पत्र द्वारा एक दस्तावेज प्रकाशित किया गया था, इसमें साफ तौर पर बताया गया था कि, "वेनेजुएला में विपक्ष ने राष्ट्रपति निकोलस मादुरो को अपदस्थ करने के लिए सिल्वरकार्प यूएसए के साथ 21.3 करोड़ डालर का सौदा किया है।" वहीं, इससे पहले रविवार को वेनेजुएला के गृह मंत्री नेस्टर रेवरोल ने कहा था कि, कोलंबिया के आतंकवादियों ने उत्तरी प्रांत ला गुआरा पर हमला करने की कोशिश की थी। सेना की जवाबी कार्रवाई में आठ आतंकवादी मारे गए और दो अन्य को पकड़ लिया गया। बाद की रिपोर्ट में आठ अन्य लोगों को हिरासत में लिए जाने की जानकारी दी गयी थी।"

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT