नए साल से महंगे हो जाएंगे Maruti Suzuki के सभी वाहन
नए साल से महंगे हो जाएंगे Maruti Suzuki के सभी वाहन Kavita Singh Rathore -RE
ऑटोमोबाइल

नए साल से महंगे हो जाएंगे Maruti Suzuki के सभी वाहन, कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग को दी जानकारी

Kavita Singh Rathore

ऑटोमोबाइल। यदि आप Maruti Suzuki का कोई वाहन खरीदने का मन बना रहे हैं तो, यह खबर आपको निराश कर सकती है। क्योंकि, कंपनी ने अपने वाहनों की कीमत बढ़ाने का ऐलान किया है। दरअसल, पिछले सालों के दौरान काफी नुकसान उठाने के बाद ऑटोमोबाइल कंपनियों को इस तरह के फैसले लेने के लिये मजबूर होना पड़ा है। कई कंपनियों ने खुद को नुकसान से बाहर लाने के लिए नए-नए वाहनों की पेशकश की तो कई ने कीमतें बढ़ाई हैं। इसी कड़ी में भारत की बड़ी वाहन निर्माताओं में शुमार 'मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड' (Maruti Suzuki India Limited) ने एक बार फिर कीमतें बढ़ाने का फैसला किया है। हालांकि, अन्य कई कंपनियां ऐसा फैसला पहले ही लेते हुए वाहनों की कीमतें बढ़ा चुकी है।

Maruti Suzuki ने किया वाहनों की कीमत बढ़ाने का ऐलान :

यदि आप 'मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड' (Maruti Suzuki India Limited) के वाहन खरीदना पसंद करते हैं और आप कंपनी का कोई भी वाहन खरीदने का मन बना रहे हैं तो जान लें कि, Maruti Suzuki के वाहन आपको अब नई दरों पर मिलेंगे, क्योंकि, कंपनी ने 1 जनवरी 2023 से अपने सभी वाहनों की कीमतें बढ़ाने का ऐलान कर दिया हैं। कंपनी ने अपने वाहनों की कीमतें बढ़ाने को लेकर शुक्रवार को एक्सचेंज फाइलिंग में जानकारी दी है। बता दें, कंपनी ने अपने वाहनों की कीमतों में वैरिएंट और मॉडल के आधार पर सभी में बढ़ोतरी की है। हालांकि, कंपनी ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि, कौनसे मॉडल की कीमत में कितनी बढ़त दर्ज हुई है।

Maruti Suzuki का बयान :

बताते चलें, इस मामले में जानकारी देते हुए Maruti Suzuki ने अपने बयान में कहा है कि, 'कंपनी लागत कम करने और प्राइस इंक्रीज को पार्शियली ऑफसेट करने के लिए अधिकतम प्रयास करती है। हालांकि, अब प्राइस इंक्रीज के जरिए कुछ प्रभाव डालना अनिवार्य हो गया है। कंपनी ने जनवरी 2023 में प्राइस इंक्रीज करने का प्लान बनाया है, जो सभी मॉडलों में अलग-अलग होगी।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT