कैसी है MG की इलेक्ट्रिक कार
कैसी है MG की इलेक्ट्रिक कार Syed Dabeer Hussain - RE
ऑटोमोबाइल

छोटा पैकेट लेकिन बड़ा धमाका है MG Comet, जानिए कीमत और फीचर्स

Vishwabandhu Pandey

राज एक्सप्रेस। देशभर में इन दिनों इलेक्ट्रिक कारों (Electric Cars) का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। जहाँ एक तरफ सरकार लोगों से इलेक्ट्रिक कारों को अपनाने के लिए कह रही है, तो वहीँ दूसरी तरफ लोगों में भी इन कारों को लेकर रुझान बढ़ता हुआ देखा जा रहा है। यही वजह है कि कार कम्पनियां भी इलेक्ट्रिक कारें बनाने पर जोर दे रही हैं। इस बीच ब्रिटिश कार निर्माता कंपनी एमजी मोटर्स के द्वारा भी अपनी नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च की गई है। इस कार का नाम MG Comet रखा गया है। इसके लॉन्च होने के बाद से ही लोग इसके बारे में जानने को उत्सुक हो रहे हैं। तो चलिए जानते हैं इस कार के बारे में।

MG की दूसरी इलेक्ट्रिक कार है Comet :

गौरतलब है कि एमजी मोटर्स के द्वारा MG ZS EV के नाम से एक कार कुछ समय पहले ही लॉन्च की थी। इसके बाद कंपनी ने अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक कार के रूप में Comet को लॉन्च किया है। बता दें कि Comet भारत में सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बन गई है।

कितनी है कार की कीमत?

एमजी ने अपनी इस छोटी सी कार को कई बेहतरीन फीचर्स से सजाया है। कंपनी ने कार की कीमत 7.98 लाख रुपए रखी है, जो इसकी एक्स-शोरूम कीमत है। कार की बुकिंग को 15 मई से शुरू किया जा रहा है।

MG Comet के फीचर्स :

सबसे पहले तो आपको बता दें कि इस कार में 17.3 Kwh की बैटरी लगाई गई है। जिसे पूरी तरह से चार्ज करने में 7 घंटे का समय लगता है। एक बार फुल चार्ज होने पर कार 230 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम है। आपको बता दें कि कार में आपको एयरबैग्स से लेकर एबीएस, एबीडी, रिवर्स पार्किंग कैमरा, 10.25 इंच स्क्रीन, डीआरएल, एलईडी लाइट्स आदि भी देखने को मिलने वाले हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT