Maruti Alto K10 का CNG वर्जन लॉन्च
Maruti Alto K10 का CNG वर्जन लॉन्च Social Media
ऑटोमोबाइल

बढ़ती लोकप्रियता को देख Maruti ने Alto K10 के CNG वर्जन को भी मार्केट में उतारा

Kavita Singh Rathore

ऑटोमोबाइल। जब भी कोई सस्ती या नॉर्मल बजट में शामिल होने वाली कार खरीदने का मन बनाता है तो उसके मन में सबसे पहला ख्याल भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (Maruti) की Alto K10 कार का आता है। कंपनी ने इसकी बढ़ती लोकप्रियता को देखकर ही इसको बंद करने के बाद भी मार्केट में दोबारा उतारा है। इतना ही नहीं अब तो Maruti ने Alto K10 के नए CNG वर्जन को भी लांच कर दिया गया है।

Alto K10 का CNG वर्जन हुआ लॉन्च :

यदि आप कम बजट की कोई कार खरीदने का मन बना रहे है तो, जान लें, मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की आज ही लांच हुई नई पॉपुलर हैचबैक Alto K10 आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। जिसे कंपनी ने CNG वर्जन में उतारा है। हालांकि, इस कार को कैसा रिस्पांस मिलता है यह जानने के लिए Maruti Suzuki ने अभी इसका सिर्फ एक ही (सिंगल) वैरिएंट VXi लॉन्च किया है। यदि आप पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों से परेशान होकर CNG कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो, इस कार की कीमत जान लें, कंपनी ने Alto K10 के CNG वर्जन की एक्स-शोरूम कीमत 5.94 लाख रुपए तय की है। जो कि, अपने रेगुलर पेट्रोल मॉडल की तुलना में 94,000 रुपए ज्यादा है।

Alto K10 के CNG वर्जन के फिचर्स :

बताते चलें, इस कार की लॉन्चिंग के मौके पर Maruti Suzuki ने इसके माइलेज को लेकर बड़ा दावा करते हुए खास जानकारी दी है। जिसके अनुसार इस कार का माइलेज 33.85 किलोमीटर प्रति किलो है। जबकि, Alto K10 के पेट्रोल मैनुअल वेरिएंट का माइलेज 24.39 किमी/लीटर है। वहीँ, इसके इंजन पर ध्यान दें तो कंपनी ने Alto K10 के CNG मॉडल में 1.0-लीटर डुअलजेट, डुअल VVT पेट्रोल इंजन को फैक्ट्री फिटेड CNG किट से जोड़ दिया है। बता दें, ये Maruti Suzuki के CNG पोर्टफोलियो का 13वां मॉडल है। वहीँ, इसके कुछ अन्य फीचर्स जान लें तो, Alto K10 CNG के VXi वैरिएंट में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 2-DIN स्मार्टप्ले ऑडियो सिस्टम, 2 स्पीकर, सेंट्रल लॉकिंग, AUX और USB पोर्ट और फ्रंट पावर विंडो जैसे फीचर्स मौजूद हैं। हालांकि, यह सभी फीचर्स कोई नए नहीं है, यह नॉर्मल वैरिएंट में आप पहले ही देख चुके होंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT