भारत में बढ़ी Maruti Suzuki Celerio की नए जनरेशन की लोकप्रियता
भारत में बढ़ी Maruti Suzuki Celerio की नए जनरेशन की लोकप्रियता Social Media
ऑटोमोबाइल

भारत में बढ़ी Maruti Suzuki Celerio की नए जनरेशन की लोकप्रियता, धड़ा-धड़ हो रही बुक

Author : Kavita Singh Rathore

ऑटोमोबाइल। आज भारत में हर कोई कार खरीदना चाहता है। यहाँ तक की आजकल कार एक बेसिक नीड बन चुकी है। हालांकि, अब भी भारत का एक बड़ा वर्ग ऐसा है जो महंगी कार खरीदने में असमर्थ है। ऐसे लोगों को ध्यान में रखते हुए कई ऑटोमोबाइल कंपनियां सस्ती कारें लांच करती है। इसी कड़ी में पिछले दिनों भारत की एक बड़ी वाहन निर्माता कंपनियों ने में शुमार Maruti Suzuki ने सेलेरियो की नई जनरेशन लांच की थी। जिसे भारत में खासी लोकप्रियता मिल रही है। क्योंकि बहुत कम समय में ताबड़तोड़ बुकिंग हो गई।

सेलेरियो को मिली ताबड़तोड़ बुकिंग :

दरअसल, भारत में आज ऐसी बहुत सी कंपनियां है जो सस्ते वाहनों की पेशकश करती है और पिछले कुछ समय में भारत की ही कई वाहन निर्माता कंपनियों ने देश में सस्ती कारें लांच की है। इन्हीं कंपनियों की राह चलकर भारत की जानी-मानी और सबसे बड़ी कार निर्माण करने वाली कंपनी Maruti Suzuki ने पिछले महीने 10 नवंबर को अपनी ही सेलेरियो कार की नई जनरेशन लांच की थी। जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत कंपनी ने 4.99 लाख रखी थी। जबकि इसके टॉप मॉडल की कीमत 6.94 लाख रूपये है। शायद यही कारण है कि, इस कार को इतने कम समय यानी एक महीने में अब तक 15,000 बुकिंग मिल चुकी है।

कार के लिए दी जा रही वेटिंग :

बताते चलें, कंपनी ने कार की बुकिंग 2 नवंबर को शुरू की थी और इस कार को लांच हुए एक महिना ही हुआ है और इस एक महीने में अब तक इस कार 15,000 बुकिंग मिल गई है। बता दें, कंपनी ने पुराने मॉडल कि तुलना में नई जनरेशन सेलेरियो को लगभग पूरी तरह बदल दिया है। नई पीढ़ी की सेलेरियो को कंपनी नैक्सा डीलरशिप के माध्यम से बेचीं जा रही हैं। यदि आप भी इस कार को खरीदने का मन बना रहे हैं तो आप 11,000 रुपए टोकन राशी देकर इसे बुक कर सकते हैं। बता दें कि, ग्राहकों को कार के लिए 12 हफ्ते की वेटिंग दी जा रही है।

मारुति सुजुकी सेलेरियो के वेरिएंट की कीमत :

  • Celerio LXI MT - 4,99,000 रूपये

  • Celerio VXI MT - Rs 5,63,000 रूपये

  • Celerio VXI AMT - Rs.6,13,000 रूपये

  • Celerio ZXI MT - Rs 5,94,000 रूपये

  • Celerio ZXI AMT - Rs.6,44,000 रूपये

  • Celerio ZXI+ MT - Rs.6,44,000 रूपये

  • Celerio ZXI+ AMT - Rs.6,94,000 रूपये

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT