Mercedes-Benz ने इंडियन ऑपरेशंस के नया प्रबंध निदेशक निर्धारित
Mercedes-Benz ने इंडियन ऑपरेशंस के नया प्रबंध निदेशक निर्धारित Social Media
ऑटोमोबाइल

Mercedes-Benz ने इंडियन ऑपरेशंस के नये प्रबंध निदेशक और CEO किए निर्धारित

Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। हर क्षेत्र की कंपनी में बदलाव किये जाते है। समय-समय पर लोगों के पदों में बदलाव किए जाते हैं। वहीं, अब जर्मनी की लक्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज-बेंज (Mercedes-Benz) ने अभी से बड़ा फैसला लेते हुए कंपनी के इंडियन ऑपरेशंस के लिए नये प्रबंध निदेशक और सीईओ का नाम निर्धारित कर दिया है। बीते दिन उनके नाम की घोषणा की गई।

Mercedes-Benz के नए प्रबंध निदेशक और सीईओ :

दरअसल, जर्मनी की लक्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज-बेंज (Mercedes-Benz) द्वारा अपने इंडियन ऑपरेशंस के लिए 46 वर्षीय 'संतोष अय्यर' (Santosh Iyer) को नए प्रबंध निदेशक और सीईओ के तौर पर चुना गया है। हालांकि, यह बदलाव अभी नहीं 1 जनवरी 2023 से किया जाएगा और वर्तमान में इस पद पर Martin Schwenk हैं और साल के अंत तक वही रहेंगे। बता दें, इन दिनों अय्यर सेल्स और मार्केटिंग के उपाध्यक्ष के तौर पर काम कर रहे हैं। यह एक भारतीय नागरिक हैं। इनकी नयुक्ति के साथ ही वह मर्सिडीज-बेंज इंडिया ऑपरेशंस का नेतृत्व करने वाले पहले भारतीय बन जाएंगे। बता दें, संतोष अय्यर मर्सिडीज-बेंज इंडिया के साथ साल 2009 से जुड़े हैं। वह अब तक कंपनी में सेल्स, मार्केटिंग, ग्राहक सेवा, संचार और कस्टमर रिलेशनशिप मैनेजमेंट (CRM) सहित विभिन्न कार्यों के लिए लीडरशिप की भूमिका निभाते आ रहे हैं।

Martin Schwenk संभालेंगे नई जिम्मेदारी :

बताते चलें, संतोष अय्यर के Martin Schwenk का पद लेने के बाद वह मर्सिडीज-बेंज थाईलैंड के चेयरमैन और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के तौर पर नई जिम्मेदारी संभालेंगे। Martin Schwenk ने कहा कि, 'इस समय कंपनी उभरते मोबिलिटी ट्रेंड्स और अंतहीन संभावनाओं के साथ एक रोमांचक भविष्य की ओर बढ़ रही है। मुझे पूरा विश्वास है कि मर्सिडीज-बेंज संतोष के जुनूनी, दूरदृष्टिपूर्ण और बेहतरीन नेतृत्व के साथ नई ऊंचाइयों को प्राप्त करेगी।'

संतोष अय्यर का कहना है :

संतोष अय्यर ने कहा, 'मर्सिडीज-बेंज एक रोमांचक, चमकदार भविष्य की ओर बढ़ने के कगार पर है। मेरे लिए इंटरनल ब्रांड का संचालन करना, उभरते हुए ट्रेंड्स को पेश करना और अपने ग्राहकों के लिए नए बेंचमार्क बनाना जारी रखना मेरे लिए सम्मान की बात है।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT