Hyundai Motor ने जारी किए बिक्री के सालाना आंकड़े
Hyundai Motor ने जारी किए बिक्री के सालाना आंकड़े  Syed Dabeer Hussain - RE
ऑटोमोबाइल

MG Motors ने जारी किए जुलाई 2022 में हुई बिक्री के आंकड़े

Kavita Singh Rathore

ऑटोमोबाइल। कोरोना वायरस के कारण ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री कुछ समय के लिए पूरी तरह से थम सी गई थीं। पूरे मार्केट में न ही कोई वाहन लांच हो रहा था और न कोई वाहन की बिक्री हो रही थी, लेकिन अब धीरे-धीरे सभी ऑटोमोबाइल कंपनियां पटरी पर आ गई हैं। हालांकि, पहले सभी कंपनियों को नुकसान का सामना करना पड़ा था। जबकि, ऑटो कंपनियों की बिक्री में लगातार बढ़त दर्ज की जा रही है। वहीं, अब ब्रिटिश कार निर्माता कंपनी MG Motors ने जुलाई 2022 में की गई बिक्री के आंकड़े जारी किए हैं।

MG Motors की कार बिक्री के आंकड़े :

दरअसल, ऑटोमोबाइल कंपनी MG Motors ऑटो सेक्टर की एक ऐसी कंपनी है, जिसने मात्र दो सालों में भारत के ऑटो सेक्टर में अपनी अलग ही छाप छोड़ी है। वहीं, अब कंपनी ने अपने वाहनों की बिक्री के जुलाई 2022 के आंकड़े जारी कर दिए हैं। इन आंकड़ों के मुताबिक, जुलाई 2022 में MG Motors ने कुल 4225 यूनिट्स की बिक्री की है, जबकि, पिछले महीने जून 2022 के महीने में कंपनी ने कुल 4503 यूनिट्स की बिक्री की थी। इस साल में अब तक कंपनी की बिक्री के मामले में बिक्री ने चार हजार के आंकड़े को पार कर लिये है।

सप्लाई चेन में समस्या के चलते दर्ज हुई गिरावट :

दरअसल, आज अगस्त महीने कि शुरुआत के साथ ही MG Motor India ने बीते महीने यानी जुलाई में हुई वाहनों की बिक्री के आंकड़े जारी कर दिए है। जिनके अनुसार, कंपनी की बिक्री में मामूली सी गिरावट दर्ज हुई है। हालांकि, कंपनी की बिक्री में गिरावट सप्लाई चेन में समस्या के चलते देखने को मिल रही है। यही कारण है कि, प्रोडक्शन पर इसका असर अभी भी देखने को मिल रहा है, लेकिन कंपनी की कोशिश है कि, वह अपने ग्राहकों द्वारा की जा रही सभी मांग को पूरा करने पर ध्यान दे पाए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT