Royal Enfield Thunderbird
Royal Enfield Thunderbird  Social Media
ऑटोमोबाइल

अगले साल अप्रैल तक लांच होगी नई Royal Enfield Thunderbird

Author : Kavita Singh Rathore

हाइलाइट्स :

  • Royal Enfield जुटी नेक्स्ट-जेनरेशन के लांच की तैयारी में

  • अगले साल अप्रैल तक लांच होनी है नई Thunderbird

  • क्रूजर डिजाइन थीम पर बनी नई बाइक

  • नई बाइक में मिलेगा BS 6 कम्प्लायंट 346cc का इंजन

राज एक्सप्रेस। जब भी हेवी बाईक का नाम आता है तो सबसे पहला नाम बुलेट का ही लिया जाता है। इतना ही नहीं आज के युवाओं की पहली पसंद होती है यह बाइक तो आपको बता दें कि, जल्द ही बहुचर्चित हेवी बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield ऑटोमोबाइल मार्केट में अपनी बाइक Thunderbird का नेक्स्ट-जेनरेशन लांच करने वाली है। फिलहाल कंपनी इसकी लांच की तैयारी में जुटी हुई है। हालांकि, कंपनी ने इस बाइक के सभी फीचर्स की जानकारी साफ़ तौर पर नहीं दी है, लेकिन इसके कुछ फोटो लीक हुए हैं, जिनके आधार पर हल्का फुल्का अंदाजा लगाया जा सकता है।

Royal Enfield Thunderbird के फीचर्स :

  • फोटोज के आधार पर नई Thunderbird को भी क्रूजर डिजाइन थीम पर ही बनाया गया है, जो वर्तमान में उपलब्ध मॉडल में है। फिर भी इस बाइक का लुक मौजूदा बाइक की तुलना में अलग ही है।

  • थंडरबर्ड के नए मॉडल में फ्लैटर हैंडलबार और पार्ट डिजिटल, सिंगल पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर सिस्टम दिया गया है। उपलब्ध मॉडल में ट्विन पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है।

  • यदि नई थंडरबर्ड के इंजन की बात की जाये तो, बता दें नई बाइक में BS 6 कम्प्लायंट इंजन दिया जा सकता है जो, 346cc का है। यह इंजन 19.8hp की पावर और 28Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। बताते चले, थंडरबर्ड 500 का इंजन 499cc, एयर-कूल्ड और सिंगल-सिलिंडर वाला है।

  • नई Thunderbird के लुक को बदलने के लिए कंपनी ने इस बाइक में LED का इस्तेमाल किया है।

  • इस बाइक के पिछले पहिये में डिस्क और स्प्रोकेट ब्रेक को एक दूसरे से बदल दिया गया है।

Royal Enfield Thunderbird Looks

लॉन्चिंग और कीमत :

Royal Enfield कंपनी फ़िलहाल इसके लांच की तैयारी में जुटी हुई है, लेकिन नेक्स्ट-जेनरेशन Thunderbird अगले साल मार्च-अप्रैल तक ही लांच हो पाएगी। यदि इसकी कीमत की बात करें तो, कंपनी इसकी कीमत पुरानी बाइक की कीमत से 10-15 हजार रुपये ही ज्यादा रखेगी। बता दें, वर्तमान में उपलब्ध Royal Enfield Thunderbird की कीमत 1.56 लाख से 2.15 लाख रुपये के बीच है तो नई बाइक की कीमत लगभग 1.64 लाख रूपये के आसपास होगी। इन बाइक की कीमतें मॉडल्स पर डिपेंड करती हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT