Suzuki Burgman मार्केट में हुआ लॉन्च, देखने में है काफी आकर्षक
Suzuki Burgman मार्केट में हुआ लॉन्च, देखने में है काफी आकर्षक Syed Dabeer Hussain - RE
ऑटोमोबाइल

Suzuki Burgman मार्केट में हुआ लॉन्च, देखने में है काफी आकर्षक

Kavita Singh Rathore

ऑटोमोबाइल। आज दुनियाभर के साथ ही भारत में भी इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज काफी तेजी से बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। पिछले कुछ समय में बहुत सी कंपनियों ने इलेक्ट्रिक वाहनों का रुख किया है। आज देश में लगभग सभी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनियां अपनी-अपनी इलेक्ट्रिक 2 और 4 व्हीलर लांच कर चुकी हैं। हाल ही में कई नई स्टार्टअप कंपनियों और कुछ नॉन इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनियों ने भी अपने इलेक्ट्रिक वाहन लांच किए हैं। लगातार बढ़ते क्रेज को देखते हुए अब Suzuki ने बाजार में एक और नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। जो कि, काफी आकर्षक है। चलिए एक नज़र इसके फीचर्स पर डालें।

मार्केट में लॉन्च हुआ Suzuki का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर :

आज देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ती जा रही है। जिनसे परेशान होकर अब लोग इलेक्ट्रिक वाहनों का रुख करते नजर आ रहे हैं। इसके अलावा आज देश में इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज काफी बढ़ता जा रहा है। इन सबके चलते अब कई कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को मार्केट में उतार चुकी हैं और कई तैयारी में जुटी हुई है। जापानी कंपनी सुजुकी ने (Suzuki) भी अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में लांच कर दिया है। इसे कंपनी ने सुजुकी बर्गमैन इलेक्ट्रिक (Suzuki Burgman Electric) नाम दिया है। कंपनी इसे आज यानी बुधवार को लॉन्च कर दिया है।

Suzuki Burgman के फीचर्स :

  • Suzuki Burgam Electric Scooter एक बार फुल चार्ज करने पर 100 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है।

  • इस बाइक का डिजाइन काफी स्पोर्ट है, जिसके कारण यह काफी आकर्षक दिखती है।

  • कंपनी ने इसे मेड इन इंडिया प्रोजेक्ट के तहत तैयार किया है।

  • इस स्कूटर में बढ़िया बैटरी पैक दिया जा सकता है।

  • सुजुकी सामान्यता अपने नए सेगमेंट में इसी वर्जन का प्रयोग करती है।

  • इलेक्ट्रिक स्कूटर को अच्छी-खासी बैटरी रेंज और आकर्षक डिजाइन के साथ पेश कर सकती है।

गौरतलब है कि, कंपनी ने फिलहाल इस नए स्कूटर के फीचर्स और कीमत की कोई खास जानकारी नहीं दी है। फिर भी ऐसा अनुमान जताया जा रहा है कि, इस स्कूटर की कीमत एक लाख के आसपास हो सकती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT