Suzuki कल भारतीय बाजार में उतारेगी अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर
Suzuki कल भारतीय बाजार में उतारेगी अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर Social Media
ऑटोमोबाइल

Suzuki कल भारतीय बाजार में उतारेगी अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर

Author : Kavita Singh Rathore

ऑटोमोबाइल। आज दुनियाभर के साथ ही भारत में भी इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज काफी तेजी से बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। पिछले कुछ समय में बहुत सी कंपनियों ने इलेक्ट्रिक वाहनों का रुख किया है। आज देश में लगभग इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनियां अपनी-अपनी इलेक्ट्रिक 2 और 4 व्हीलर लांच कर चुकी हैं। हाल ही में कई नई स्टार्टअप कंपनियों और कुछ नॉन इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनियों ने भी अपने इलेक्ट्रिक वाहन लांच किए हैं। लगातार बढ़ते क्रेज को देखते हुए अब जापानी वाहन निर्माता कंपनी Suzuki ने भारतीय बाजार में इसी महीने अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की जानकारी दी थी, जो कि कल गुरुवार को लांच होने वाला है।

Suzuki कल लांच करेगी पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर :

आज देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ती जा रही हैं। जिनसे परेशान होकर अब लोग इलेक्ट्रिक वाहनों का रुख करते नजर आरहे हैं। इसके अलावा आज देश में इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज काफी बढ़ता जा रहा है। इन सब के चलते अब कई कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक वाहनों मार्केट में उतार चुकी हैं और कई तैयारी में जुटी हुई हैं। जापानी कंपनी सुजुकी (Suzuki) भी अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में लांच करने जा रही है। जिसे कंपनी कल यानी 18 नवंबर को दोपहर 3 बजे लांच करेगी। इसे कंपनी ने सुजुकी बर्गमैन इलेक्ट्रिक (Suzuki Burgman Electric) नाम दिया है। कंपनी ने अब तक इंजन से जुड़ी कोई जानकारी नहीं दी है।

टेस्टिंग के दौरान देखा गया था :

बताते चलें, Suzuki का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर बीते दिनों टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। हालांकि, कंपनी अपने बर्गमैन इलेक्ट्रिक का वैश्विक तौर पर लॉन्च करने जा रही है। ख़बरों की मानें तो कंपनी अपने इस स्कूटर को इंडोनेशिया में चल रहे ऑटो शो के दौरान पेश कर सकती है। हालांकि, इसके भारत में लांच होने से जुड़ी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। फ़िलहाल यह जानकारी है कि, सुजुकी अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर की मेंकिंग भारत में कर सकती है। इसकी कीमत को लेकर ऐसा माना जा रहा है कि, कंपनी अपने इस पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत एक लाख रुपये के अंदर ही तय करेगी। हालांकि, मार्केट में वर्तमान में इस कीमत में कई इलेक्ट्रिक स्कूटर मौजूद हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT