Tata Safari and Tata Harrier Got 5 Star Rating In Safety
Tata Safari and Tata Harrier Got 5 Star Rating In Safety Raj Express
ऑटोमोबाइल

BNCAP : भारत में टाटा सफारी और हैरियर बनी 5 स्टार रेटिंग वाली सुरक्षित कारें, BNCAP ने रिजल्ट किए घोषित

Himanshu Singh

हाइलाइट्स :

  • टाटा सफारी और टाटा हैरियर को BNCAP ने 5 स्टार रेटिंग दी।

  • परिवहन मंत्री नितिन गड़करी ने दिया टाटा मोटर्स को सर्टिफिकेट।

  • साइड मूवेबल डिफॉर्मेबल बैरियर टेस्ट में दोनों कारों को16 में से 16 पॉइंट्स मिले।

नई दिल्ली। भारत न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम (BNCAP) के पहले क्रैश टेस्ट के नतीजे बुधवार को घोषित कर दिए गए हैं। इसमें टाटा सफारी और टाटा हैरियर को सेफ्टी में 5 स्टार रेटिंग मिली है। यह संस्थान 15 दिसंबर से दोनों कारों का टेस्ट कर रहे थे। हाल में ही परिणामों का रिजल्ट सामने आया है।

दरअसल, टाटा सफारी और टाटा हैरियर ने एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के 32 में से 30.8 पॉइंट और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में 49 में से 44.54 पॉइंट हासिल किये हैं। वहीं फ्रंट ऑफसेट डिफॉर्मेबल बैरियर टेस्ट में चेस्ट एरिया के लिए 16 में से 14.08 पॉइंट्स मिले हैं। साइड मूवेबल डिफॉर्मेबल बैरियर टेस्ट में 16 में से 16 पॉइंट्स मिले हैं।

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गड़करी ने दिया सर्टिफिकेट

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी ने टाटा मोटर्स व्हीकल लिमिटेड और टाटा इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के एमडी शैलेश चंद्रा को BNCAP सर्टिफिकेट दिया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि नई टाटा सफारी और हैरियर को पहली बार भारत - एनसीएपी 5-स्टार रेटिंग मिलना सुरक्षा के लिहाज़ से एक महत्वपूर्ण कदम है। बीएनसीएपी (BNCAP) वाहन सुरक्षा के लिए भारत के स्वतंत्र रूप में खड़ा है, जो वैश्विक मानकों के लिए मानक स्थापित करता है। यह एक सराहनीय उपलब्धि है जो उत्कृष्टता और भारतीय उपभोक्ता की भलाई के प्रति प्रतिबद्धता को प्रतिबिंबित करती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT