4 भारतीय खरीद चुके हैं इसकी कार
4 भारतीय खरीद चुके हैं इसकी कार Syed Dabeer Hussain - RE
ऑटोमोबाइल

भारत में अब तक लॉन्च नहीं हुई टेस्ला, लेकिन इसके बावजूद 4 भारतीय खरीद चुके हैं इसकी कार

Priyank Vyas

राज एक्सप्रेस। दुनिया की टॉप लीडिंग इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला की कारों का भारत में लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है। सरकार चाहती है कि टेस्ला अपना मैन्युफैक्चरिंग प्लांट भारत में लगाए, जबकि टेस्ला सरकार से आयात शुल्क में कमी की मांग कर रही है। इसी खींचतान के चलते टेस्ला कार को अब तक भारत में लॉन्च नहीं किया जा सका है। हालांकि इसके बावजूद भारत में 4 लोग ऐसे हैं, जिन्होंने भारी-भरकम आयात शुल्क देकर टेस्ला कार को भारत में मंगवाया है। तो चलिए हम जानते हैं उन 4 लोगों के बारे में:-

मुकेश अंबानी :

देश के सबसे अमीर आदमियों में से एक मुकेश अंबानी के पास 2 टेस्ला कार्स हैं। अंबानी ने साल 2019 में टेस्ला कार मॉडल एस 100डी खरीदी थी। इसके बाद मुकेश अंबानी ने टेस्ला कार मॉडल एक्स 100डी खरीदी थी। इन दोनों कारों की कीमत एक से सवा करोड़ रुपए के बीच बताई जाती है।

प्रशांत रुइया :

एस्सार ग्रुप के सीईओ प्रशांत रुईया वह पहले शख्स है जो टेस्ला कार को खरीदकर भारत लाए थे। प्रशांत रुईया ने साल 2017 में ही टेस्ला कार खरीद ली थी। ब्लू कलर की टेस्ला मॉडल एक्स खरीदने के लिए प्रशांत रुईया ने करीब 2 करोड़ रूपए चुकाए थे।

रितेश देशमुख :

बॉलीवुड अभिनेता रितेश देशमुख का नाम भी उन लोगों की सूची में शामिल है, जिनके पास टेस्ला कार है। रितेश देशमुख को यह कार उनकी पत्नी जेनेलिया डिसूजा से गिफ्ट में मिली थी। रितेश देशमुख के पास भी टेस्ला मॉडल एक्स कार है।

पूजा बत्रा :

बॉलीवुड अभिनेत्री पूजा बत्रा वह चौथी शख्स हैं जिसके पास टेस्ला कार है। पूजा बत्रा के पास एंट्री-लेवल की टेस्ला मॉडल 3 है, जिसकी कीमत 60 लाख रूपए से भी अधिक है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT