Toyota Urban Cruiser Hyryder का CNG मॉडल भारत में लॉन्च
Toyota Urban Cruiser Hyryder का CNG मॉडल भारत में लॉन्च Social Media
ऑटोमोबाइल

Toyota Urban Cruiser Hyryder का CNG मॉडल भारत में लॉन्च, जान लें कीमत

Kavita Singh Rathore

ऑटोमोबाइल। कोरोना काल के दौरान ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के कुछ समय के लिए पूरी तरह थमने के बाद जब कंपनियों ने अपनी रफ़्तार पकड़ी है तो, वह लगातार नए-नए वाहन लॉन्च कर रही हैं, या कोई अन्य रास्ता अपनाते हुए जैसे इलेक्ट्रिक वाहन की तरफ रुख करना या नए CNG मॉडल्स की पेशकश कर रही हैं। इसी कड़ी में जापानी ऑटोमोबाइल कंपनी टोयोटा (Toyota) भारत में अपनी नई SUV Urban Cruiser Hyryder का CNG मॉडल लॉन्च कर दिया है। साथ ही कंपनी ने इस SUV की कीमत भी जारी कर दी गई हैं।

Toyota Hyryder का CNG मॉडल हुआ लॉन्च :

दरअसल, आज भारत हो या कोई अन्य देश वाहन निर्माताओं के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलती है। जिसके कारण वाहन निर्माता एक दूसरे को टक्कर देते हुए एक से एक वाहन लांच कर रही है या लांच करने की तैयारी में जुटी हुई है। वहीँ, अब जापानी ऑटोमोबाइल कंपनी टोयोटा (Toyota) ने भारत में Hyundai की नई Creta को सीधी टक्कर देने के लिए अपनी नई टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर (Toyota Urban Cruiser Hyryder CNG) के CNG मॉडल को लॉन्च कर दिया है। यदि आप इसे खरीदने का मन बना रहे हैं तो जान लें कि, कंपनी इसे दो वेरिएंट और सिर्फ मैनुअल ट्रांसमिशन में लॉन्च करने वाली है। इन दोनों की कीमत में हल्का फुल्का अंतर है। इसमें से -

  • S वेरिएंट की कीमत 13,23,000 रुपये तय की गई है।

  • G वेरिएंट की कीमत 15,29,000 रुपये तय की गई है।

Toyota Hyryder CNG के खास फिचर्स :

  • यह कार देखने में काफी शानदार और आकर्षक है।

  • इस SUV में आपको 26.6 KM/KG का माइलेज मिलने वाला है।

  • अर्बन क्रूजर Hyryder के G वेरिएंट में फुल-एलईडी हेडलैम्प्स, 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, एंबिएंट लाइटिंग और साइड एंड कर्टेन एयरबैग जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

  • इसका इंटरियर भी काफी आकर्षक बनाया गया है।

Toyota की Hyryder लॉन्चिंग :

जानकारी के लिए बता दें, Toyota की Hyryder SUV को भारत में जुलाई 2022 में उतारा था। वहीं, अब कंपनी ने इसके CNG मॉडल को कई नए फीचर के साथ लॉन्च किया है। इसमें सबसे नया फीचर तो यही है कि, यह CNG मॉडल है क्योंकि, यह अब तक पेट्रोल इंजन और हाइब्रिड के साथ ही मार्केट में मौजूद थी। कंपनी ने बताया है कि, इस SUV को लेकर ग्राहकों की प्रतिक्रिया काफी शानदार रही है। CNG वर्जन वाली अर्बन क्रूजर Hyryder में 1.5-लीटर का सीरीज़ इंजन जोड़ा गया है। जो 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जोड़ा हुआ है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT