Avenue Supermart Third Quarter Figures
Avenue Supermart Third Quarter Figures Syed Dabeer Hussain - RE
व्यापार

एवेन्यू सुपरमार्ट कंपनी ने जारी किए अपनी तीसरी तिमाही के आंकड़े

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। भारत में कई ऐसी कंपनियां है जो, सुपरमार्ट का संचालन करती है। इन्हीं में डी-मार्ट (D-Mart) का नाम भी शामिल है, लेकिन बता दें D-Mart को चलाने वाली कंपनी एवेन्यू सुपरमार्ट है। इसके अलावा D-Mart के फाउंडर राधाकिशन दमानी है। वहीं, अब एवेन्यू सुपरमार्ट कंपनी ने अपनी तीसरी तिमाही के आंकड़े जारी किए। जो कंपनी द्वारा लगाए गए अनुमान से काफी अच्छे साबित हुए हैं।

एवेन्यू सुपरमार्ट ने जारी किए आंकड़े :

दरअसल, देश में पिछले महीनों कोरोना के चलते बने माहौल के कारण हर एक सेक्टर का हाल कुछ बुरा ही रहा है, लेकिन ऐसे में कुछ ग्रॉसरी आइटम का बिजनेस ऐसा रहा जिनमें काफी बढ़ोतरी दर्ज की गई। क्योंकि, लॉकडाउन के दौरान भी ग्रॉसरी की दुकानें खुली ही रहीं। यही कारण है कि, एवेन्यू सुपरमार्ट कंपनी के मुनाफे के तीसरी तिमाही यानी अक्टूबर से दिसंबर के आंकड़े उसके द्वारा लगाए गए अनुमान से अच्छे रहे हैं। आंकड़ों के मुताबिक, कंपनी के मुनाफे में तीसरी तिमाही में 16% की वृद्धि दर्ज की गई। जबकि, आय में 11% की बढ़त दर्ज की गई है। इतना ही नहीं कंपनी के प्रदर्शन पर मैनेजमेंट की कमेंट्री भी पॉजिटिव ही रही।

कुल इतना रहा D-Mart का मुनाफा :

D-Mart नाम से सुपरमार्केट सीरीज चलाने वाली कंपनी एवेन्यू सुपरमार्ट का शुद्ध लाभ चालू वित्त वर्ष की अक्टूबर दिसंबर तिमाही में 16% बढ़कर 447 करोड़ रुपए हो गया है। जबकि यही शुद्ध लाभ पिछले साल की सामान अवधि (दिसंबर 2019) में 384 करोड़ रुपये था। वहीं, मुंबई की कंपनी का समेकित राजस्व एक साल पहले 6,808 करोड़ रुपये था। इसमें 11% की बढ़ोतरी हुई और यह 7,542 करोड़ रुपये हो गया।

एवेन्यू सुपरमार्ट की रेटिंग :

बताते चलें, एवेन्यू सुपरमार्ट पर JEFFERIES द्वारा होल्ड रेटिंग दी गई है और साथ ही लक्ष्य को 3200 रुपये तय किया है। जबकि, CREDIT SUISSE ने कंपनी पर अंडरपरफॉर्म रेटिंग दी है और लक्ष्य को 2400 रुपये तय किया है। इसी राह में GOLDMAN ने एवेन्यू सुपरमार्ट पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 3142 रुपये तय किया है। बता दें कि, 'एवेन्यू सुपरमार्ट्स' वो कंपनी है जो D-Mart को चलाती है। इसलिए यह कहना गलत नहीं होगा कि, D-Mart और एवेन्यू सुपरमार्ट्स देश की वैल्यूएबल कंपनियों की लिस्ट में शामिल हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT