Amitabh Chaudhary, MD and CEO Axis Bank
Amitabh Chaudhary, MD and CEO Axis Bank  Raj Express
व्यापार

आरबीआई ने अनुमति दी तो पेटीएम के साथ काम करने को तैयार है एक्सिस बैंकः अमिताभ चौधरी

Author : Aniruddh pratap singh

हाईलाइट्स

  • एक्सिस बैंक ने पेटीएम के साथ 31 जनवरी से कर रहा है बातचीत

  • एक्सिस बैंक ने कहा पेटीएम अपने सेक्टर का एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं

  • एक्सिस बैंक वन 97 कम्युनिकेशंस के साथ जुड़कर काम करना चाहेगा

राज एक्सप्रेस । पेटीएम के अधिकांश लेनदेन और सकल व्यापारिक मूल्य का लगभग 75 प्रतिशत उसके ऐप पर लेनदेन के लिए लोकप्रिय यूपीआई का उपयोग करने वाले ग्राहकों से आता है। वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड का अब तक किसी भी अन्य वाणिज्यिक बैंकों के साथ कोई संबंध नहीं है। उल्लेखनीय है कि वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड यूपीआई ऐप के रूप में पेटीएम ब्रांड संचालित करता है। निजी क्षेत्र के ऋणदाता एक्सिस बैंक ने कहा है कि अगर भारतीय रिजर्व बैंक उसे ऐसा करने की अनुमति देता है तो वह पेटीएम के साथ काम करने को तैयार है।

एक्सिस बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ चौधरी ने एक कार्यक्रम में यह बात कही। पेटीएम के अधिकांश लेनदेन और सकल व्यापारिक मूल्य का लगभग 75 प्रतिशत उसके यूपीआई ऐप का उपयोग करने वाले ग्राहकों से आता है। चौधरी ने कहा यदि नियामक हमें पेटीएम के साथ काम करने की अनुमति देता है, तो निश्चित रूप से हम उनके साथ काम करेंगे, पेटीएम अपने सेक्टर का एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। हम उसके साथ जुड़कर काम करना चाहेंगे।

वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड, जो यूपीआई ऐप के रूप में पेटीएम ब्रांड चलाता है, का अब तक किसी भी अन्य वाणिज्यिक बैंकों के साथ कोई संबंध नहीं है। एक्सिस बैंक के ग्रुप एक्जीक्यूटिव, एफ्लुएंट बैंकिंग, एनआरआई, कार्ड्स एंड पेमेंट्स अर्जुन चौधरी के अनुसार, एक्सिस 31 जनवरी के बाद से ही पेटीएम के साथ इस संबंध में बातचीत कर रहा है। हालाँकि, उन्होंने स्पष्ट किया कि चर्चाएँ सामान्य व्यवसाय के लिए हैं। यह बातचीत किसी खास व्यवसाय के लिए केंद्रित नहीं है।

चौधरी ने एक टीवी चैनल से कहा हम अपनी सामान्य व्यावसायिक सेवाओं के लिए पेटीएम के साथ बातचीत कर रहे हैं। 31 जनवरी को हुए विकास के बाद, हम नई चीजों पर चर्चा कर रहे हैं। आरबीआई द्वारा अरबपति विजय शेखर शर्मा के फिनटेक साम्राज्य की एक अन्य इकाई पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड को 29 फरवरी के बाद अपने खातों या लोकप्रिय डिजिटल वॉलेट में जमा स्वीकार करना बंद करने का आदेश देने के बाद पेटीएम गहन नियामक जांच के दायरे में है, जिससे पेटीएम को बड़ा झटका लगा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT