मुंबई और प्रयागराज में लगी प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री पर रोक
मुंबई और प्रयागराज में लगी प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री पर रोक  Syed Dabeer Hussain - RE
व्यापार

मुंबई और प्रयागराज में लगी प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री पर रोक

Author : Kavita Singh Rathore

मुंबई। देशभर में कोरोना का आंकड़ा इतनी तेजी से बढ़ रहा है। इससे पहले पिछले साल जब कोरोना के मामलों में बृद्धि हुई थी तब, भारतीय रेलवे द्वारा अगस्त 2020 में पुणे डिवीजन में प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत पांच गुना की बढ़ोतरी करते हुए टिकिट की कीमत 50 रुपये कर दी थी। रेलवे की इस घोषणा के बाद काफी बवाल मचा था। सबका कहना है कि, रेलवे का प्लेटफॉर्म टिकट को अचानक पांच गुना बढ़ाकर 50 रूपये कर देने का फैसला गलत है और कोई भी इस फैसले से सहमत नहीं है। वहीं, अब कई राज्यों में प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री पर ही रोक लगा दी गई है।

प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री पर रोक :

दरअसल, पहले प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतों में बढ़ोतरी की गई थी, जिसका कारण रेलवे ने भीड़ को जमा होने से रोकना बताया था। वहीं, अब रेलवे ने महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में लगे 15 दिन के मिनी लॉकडाउन के चलते बड़ा फैसला लेते हुए प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री पर रोक लगा दी है। जी हां, रेलवे ने आज से मुंबई के कई रेलवे स्टेशनों पर तत्काल प्रभाव से प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री बंद कर दी गई है। इस फैसले के बाद स्टेशनों पर ऐसे लोगों की भीड़ नहीं दिखेगी, जो बिना किसी कारण के स्टेशन पर आए हैं।

इन रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफ्रॉम टिकटों की बिक्री हुई बंद :

बताते चलें, रेलवे द्वारा जिन स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री को बंद किया गया है। उनमें लोकमान्य तिलक टर्मिनस, कल्याण, ठाणे, दादर, पनवेल, छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के नाम शामिल हैं। इस बारे में जानकारी मध्य रेलवे के CPRO के हवाले से सामने आई है।

प्रयागराज में भी लगी प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री पर रोक :

अन्य राज्यों की तरह ही उतर प्रदेश में भी कोरोना का कहर तेजी से बढ़ रहा है। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उतर मध्य रेलवे बोर्ड द्वारा प्रयागराज में भी प्लेटफार्म टिकट की बिक्री पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है। यह रोक बीते हुए कल से लगा दी गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT