त्योहारी सीजन में कई बैंकों ने घर और कार के लोन में कटौती कर दी ग्राहकों को राहत
त्योहारी सीजन में कई बैंकों ने घर और कार के लोन में कटौती कर दी ग्राहकों को राहत Kavita Singh Rathore - RE
व्यापार

त्योहारी सीजन में कई बैंकों ने घर और कार के लोन में कटौती कर दी ग्राहकों को राहत

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। यदि आप घर बनाने के लिए होम लोन लेने और कार खरीदने के लिए कार लोन लेने का मन बना रहे हैं तो, जरा ध्यान दें, यह खबर हो सकती है आपके काम की। दरअसल, त्यौहार का सीजन शुरू हो चुका है। इसलिए इस त्योहारी सीजन में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI), बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) सहित कई बैंकों ने पर अपने ग्राहकों को घर और कार खरीदने में मदद करने के लिए हाउसिंग और कार लोन की दरों में कटौती कर दी है। बैंकों द्वारा लोन की ब्याज दरों (Loan Interest Rates) में की गई कटौती से ग्राहकों को बड़ी राहत मिली है।

बैंको ने घटाई लोन की दरें :

दरअसल, त्योहारों के सीजन में अक्सर लोग घर या कार खरीदने का मन बना लेते हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए देश के कई बड़े बैंकों जैसे स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ इंडिया और बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने ग्राहकों को होम लोन और कार लोन की दरों में कटौती कर बड़ा तोहफा दिया है। इससे ग्राहकों को काफी सुविधा मिलेगी। इस बारे में बैंक ऑफ इंडिया ने जानकारी रविवार को ऐलान कर दी है। हालांकि, अब तक सभी बैंक अपने द्वारा दरों में की गई कटौती की जानकारी दे चुके हैं।

BOI की लोन दरें :

इस कड़ी में अन्य बैंकों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, बैंक ऑफ इंडिया (BOI) ने होम लोन पर 35 बेसिस प्वाइंट और कार लोन पर 50 बेसिस प्वाइंट की कटौती कर दी है। बैंक द्वारा की गई कटौती के बाद अब BOI के ग्राहकों को होम लोन 6.50% की दर पर मिलेगा। जबकि, पहले यह 6.85% की दर पर था। जबकि, कार लोन की नई ब्याज दर 7.35% से घटकर 6.85% पर आ गई हैं। बता दें, बैंक ऑफ इंडिया की यह नई दरें आज सोमवार (18 अक्टूबर) से लागू कर दी गई है। हालांकि, बैंक ने यह कटौती कुछ लिमिटेड समय के लिए की है इसलिए ग्राहक इस कटौती का लाभ इस साल के अंत यानी 31 दिसंबर तक ही उठा सकेंगे। इसके अलावा बैंक होम लोन और कार लोन पर लगने वाला प्रोसेसिंग फीस भी 31 दिसंबर तक चार्ज नहीं करेगा। इसका मतलब यह हुआ कि, बैंक को सोमवार से कोई प्रोसेसिंग फीस नहीं देनी होगी।

बैंक ने दी जानकारी :

बैंक द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, 'वाहन ऋण पर शुरुआती EMI 1502 रुपये रहेगी। जबकि, होम लोन पर 632 रुपये की शुरुआती EMI देनी होगी। बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक घर बैठे इस स्पेशल ऑफर का लाभ उठा सकते हैं।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT