Amul and Nandini
Amul and Nandini Social Media
व्यापार

कर्नाटक में अमूल की बिक्री को लेकर जंग, बेंगलुरु होटल एसोसिएशन ने अमूल उत्पादों के बहिष्कार का किया आह्वान

Aniruddh pratap singh

राज एक्सप्रेस। कर्नाटक के डेयरी बाजार में अमूल के प्रवेश की वजह से पैदा हुए राजनीतिक गतिरोध के बीच, ब्रुहट बेंगलुरु होटल एसोसिएशन ने राजधानी के होटलों से स्थानीय ब्रांड नंदिनी का ही उपयोग करने का आह्वान किया है। एसोशिएशन के अध्यक्ष पीसी राव ने सभी होटल मालिकों से कहा है कि वे अमूल की जगह कर्नाटक मिल्क फेडरेशन के डेयरी ब्रांड नंदिनी के उपयोग करते हुए राज्य के डेयरी किसानों का समर्थन करें। राव ने कहा हम अमूल के विरुद्ध नहीं हैं। हम अमूल दूध और दही उत्पादों को कर्नाटक में बेचे जाने का विरोध कर रहे हैं। अमूल के आने से हमारे स्थानीय ब्रांड नंदिनी ब्रांड को नुकसान होगा। अमूल के पास पूरे देश में पहले से बहुत बड़ा बाजार है। ऐसे में यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम नंदनी दूध और दही का इस्तेमाल करके अपने डेयरी किसानों के हितों की रक्षा करें।

अमूल की पूरे देश में पहुंच, नंदिनी स्थानीय ब्रांड

एसोशिएशन के राव ने कहा, हम अमूल के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन केवल कर्नाटक के बाजार में दूध और दही उत्पादों को बेचने के उनके कदम का विरोध कर रहे हैं, जो हमारे स्थानीय नंदिनी ब्रांड को खतरे में डाल सकता है। अमूल को बाजार की कोई समस्या नहीं है। वह पहले से पूरे देश में कारोबार कर रहा है। नंदिनी के दही और दूध उत्पादों का उपयोग करने और अमूल के उत्पादों का बहिष्कार करने के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए एसोसिएशन इस सप्ताह होटल मालिकों के साथ एक बैठक का आयोजन करेगी। कर्नाटक में अब इस मुद्दे ने राजनीतिक रूप ले लिा है। जदएस के एचडी कुमारस्वामी और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कर्नाटक में अमूल लांच करने के प्रयास को लेकर कर्नाटक सरकार पर 'राज्य के गौरव', नंदिनी ब्रांड को नष्ट करने की साजिश करार दिया है।

अमूल के आने से नंदिनी को कोई खतरा नहींः बोम्मई

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने डेयरी बाजार में अमूल के प्रवेश का बचाव किया है। उन्होंने कहा कि नंदिनी के लिए कोई खतरा नहीं है। उन्होंने कहा कि अमूल की एंट्री पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। नंदिनी के उत्पाद दूसरे राज्यों में भी बिकते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार खुले बाजार में नंदिनी को अमूल के साथ प्रतिस्पर्धी बनाने के लिए कदम उठाएगी। हालांकि, हम अमूल के प्रवेश को नहीं रोकेंगे। नंदिनी के दूध की कीमत 39 रुपये है, जबकि अमूल ताजा की कीमत 72 रुपये प्रति लीटर है।

यह किसानों को हानि पहुंचाने की साजिशः सिद्धारमैया

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा वह पहले ही कन्नडिगाओं से बैंकों, बंदरगाहों और हवाई अड्डों को चुरा चुके हैं। क्या अब आप नंदिनी (केएमएफ) को हमसे चुराने की कोशिश कर रहे हैं? हमारे युवाओं को एक वर्ष में 2 करोड़ नौकरियां देने के बजाय, पीएम मोदी ने हमारे बैंकों, बंदरगाहों और हवाई अड्डों से कन्नड़ लोगों की नौकरियां छीन लीं हैं। अब अमूल की कर्नाटक में एंट्री के माध्यम से राज्य के किसानों को नुकसान पहुंचाना चाहती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT