Bhargav Dasgupta
Bhargav Dasgupta Raj Express
व्यापार

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड से इस्तीफा देने के एक दिन बाद ADB में उपाध्यक्ष बने भार्गव दासगुप्ता

Aniruddh pratap singh

राज एक्सप्रेस। एशियाई विकास बैंक (एडीबी) ने शुक्रवार 22 दिसंबर को भार्गव दासगुप्ता को 3 साल के लिए मार्केट सॉल्यूशंस का उपाध्यक्ष नियुक्त किया है। फिलीपींस स्थित बैंक के आधिकारिक बयान के अनुसार, दासगुप्ता एडीबी के निजी क्षेत्र संचालन विभाग और बाजार विकास और सार्वजनिक-निजी भागीदारी कार्यालय के संचालन के प्रबंधन के लिए जिम्मेदार होंगे। आईसीआईसीआई बैंक में अपने शुरुआती वर्षों में, दासगुप्ता ने परियोजना वित्त, कॉर्पोरेट बैंकिंग और ट्रेजरी, ई-कॉमर्स, अंतर्राष्ट्रीय बैंकिंग और बीमा क्षेत्रों का नेतृत्व किया है।

इस्तीफे के लिए नए बीमा विनियमन का हवाला दिया

दासगुप्ता ने अपने इस्तीफे में सीईओ के अधिकतम कार्यकाल को 15 साल तक सीमित करने वाले नए बीमा विनियमन का हवाला दिया। ज्ञात हो कि इस साल जून में नियामक इरडा ने निदेशकों और सीईओ के पारिश्रमिक पर अपने दिशानिर्देशों को अंतिम रूप दे दिया है, जहां उसने अधिकतम समय सीमा तय की है। दास गुप्ता ने पत्र में लिखा, जैसा कि आप जानते हैं, मौजूदा नियमों के तहत, मुझे सीईओ के रूप में 15 साल पूरे होने के बाद अप्रैल 2024 में अपना पद छोड़ना पड़ेगा। ऐसे में, उत्तराधिकार प्रक्रिया शुरू हो गई है और मुझे यकीन है कि जल्द ही मेरा कोई उत्तराधिकारी मिल जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT