Bitcoin सहित कई Cryptocurrency में दर्ज हुई गिरावट
Bitcoin सहित कई Cryptocurrency में दर्ज हुई गिरावट Social Media
व्यापार

Bitcoin, Ethereum सहित कई Cryptocurrencies में जारी है गिरावट का दौर

Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) एक ऐसी करेंसी है, जो ज्यादातर सुर्ख़ियों में बनी रहती है। इसको लेकर कई नियम निर्धारित किए गए हैं। क्योंकि, कई देशों में इसे इल्लीगल भी माना जाता है। क्रिप्टोकरेंसी में सबसे ज्यादा नाम जो सुना जाता है वो बिटकॉइन (Bitcoin) का है। पिछले काफी समय से Bitcoin काफी ट्रैंड में भी चल रहा है। यहां तक कि, आपने बहुत से लोगों को बिटकॉइन में इन्वेस्ट करने की बात कहते हुए भी सुना होगा। Bitcoin में काफी समय तक लगातार गिरावट दर्ज होती रही है। बीच में हल्की-फुल्की बढ़त दर्ज होने के बाद आज गुरुवार को एक बार फिर गिरावट दर्ज हुई है।

क्रिप्टोकरेंसी में फिर दर्ज हुई गिरावट :

दरअसल, पिछले काफी समय से क्रिप्टो मार्केट के नंबर वन पर रहने वाली वर्चुल कॉइन Bitcoin की कीमत में लगातार गिरावट दर्ज की गई है, लेकिन पिछले दिनों दर्ज हुई गिरावट के बाद Bitcoin और Ethereum में गिरावट का दौर गुरुवार को भी जारी दिखा।ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी मार्केट कैप में Bitcoin की कीमत में 0.77% की गिरावट दर्ज हुई है। इस गिरावट के बाद क्वॉइनडेस्क पर Bitcoin की कीमत 20,374.24 डॉलर पर जा पहुंची है। बीते 24 घंटों के दौरान Bitcoin की अधिकतम कीमत 20,797.97 डॉलर और न्यूनतम कीमत 20,062.70 डॉलर नज़र आई।

अन्य Cryptocurrency की कीमत :

आज Bitcoin के साथ ही Ethereum (इथेरियम) में भी गिरावट का मंजर देखने को मिला है और यह 2.12% की गिरावट के साथ वर्तमान समय में 1,557.76 डॉलर पर नज़र आई। वहीं, इसके अलावा रिपल XRP की कीमत की बात करें तो वो क्रिप्टोकरेंसी का क्वॉइनडेस्क पर 0.73% की गिरावट के साथ 0.45752047 डॉलर कीमत पर नज़र आया। XRP क्रिप्टोकरेंसी की कीमत की बात करें तो खबर लिखे जाने तक इसकी कीमत 0.45 यूएस डॉलर है। जबकि, XRP की ऑलटाइम हाई कीमत 3.40 डॉलर रही है। वहीं, इस दौरान भारतीय मुद्रा यानी रूपये की कीमत आज गुरुवार को 37.85 रूपये दर्ज की गई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT