Blackstone
Blackstone  Raj Express
व्यापार

एम्बेसी ऑफिस पार्क आरईआईटी में हिस्सा बेचेगी ब्लैकस्टोन 83.3 करोड़ डॉलर में होगी ब्लॉक डील

Aniruddh pratap singh

हाईलाइट्स

  • पीटर जी पीटरसन और स्टीफन ए श्वार्जमैन ने 4 लाख डॉलर में शुरू की थी ब्लैकस्टोन।

  • कंपनी का यह सफर अब बढ़कर एक ट्रिलियन डॉलर की सीमा को पार कर गया है।

  • ब्लैकस्टोन एसेट्स मैनेज करने वाली दुनिया की पहली प्राइवेट इक्विटी फर्म है।

राज एक्सप्रेस । सन 1985 में पीटर जी पीटरसन और स्टीफन ए श्वार्जमैन ने 4 लाख डॉलर की पूंजी से ब्लैकस्टोन की शुरुआत की थी। चार लाख डॉलर से शुरू हुआ यह सफर अब बढ़कर एक ट्रिलियन डॉलर हो गया है। उल्लेखनीय है कि ब्लैकस्टोन एसेट्स मैनेज करने वाली दुनिया की पहली प्राइवेट इक्विटी फर्म है। ब्लैकस्टोन एम्बेसी आफिस पार्क्स आरईआईटी से बाहर निकलने की योजना बना रही है।

कंपनी सूत्रों के अनुसार कंपनी 83.3 करोड़ डॉलर की मेगा ब्लॉक डील के माध्यम से अपनी पूरी हिस्सेदारी बेचने की तैयारी कर रही है। इंडस्ट्री से जुड़े सूत्रों ने बताया कि कंपनी ब्लॉक डील रूट से फर्म में अपनी 23.6 फीसदी हिस्सेदारी बेचने वाली है। सूत्रों के अनुसार फ्लोर प्राइस 310 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। कोटक महिंद्रा कैपिटल और आईआईएफएल कैपिटल इस प्रस्तावित खरीद में सलाहकार की भूमिका निभा रहेहैं।

बता दें कि एम्बेसी ऑफिस पार्क आरईआईटी देश का पहला पब्लिक लिस्टेड रियल एस्टेट इनवेस्टमेंट ट्रस्ट है। यह खबर सामने आने के बाद एम्बेसी ऑफिस पार्क आरईआईटी के शेयरों में आज 3.22 फीसदी तेजी देखने को मिली है। आज ट्रेडिंग के दौरान यह शेयर 334.83 रुपये के भाव पर बंद। पिछले छह माह में इसने करीब 15 फीसदी का रिटर्न दिया है। हालांकि, पिछले एक साल में इसमें 4 फीसदी की गिरावट देखी गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT