बॉडी स्प्रे 'Shot' पर लगा रेप कल्चर को बढ़ावा देने का आरोप
बॉडी स्प्रे 'Shot' पर लगा रेप कल्चर को बढ़ावा देने का आरोप Social Media
व्यापार

बॉडी स्प्रे 'Shot' पर लगा रेप कल्चर को बढ़ावा देने का आरोप, भड़क रही देश की जनता

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। कई बार कंपनियां जाने अनजाने में कुछ ऐसा बयान दे देती हैं, या कोई ऐसा विज्ञापन (Advertisement) बना देती है, जो भारत या किसी देश के ग्राहकों को बिल्कुल पसंद नहीं आता है और साथ ही उनकी भावनाओं को इससे ठेस पहुंचती है। या कई बार ऐसा भी होता है कि, कंपनी की विचार धरा कुछ अलग रहती है, लेकिन ग्राहक उसे लेकर कुछ अलग नजरिया रखते है। ऐसे में कंपनी को निंदा का शिकार भी होना पड़ता है। ऐसा ही कुछ बॉडी स्प्रे कंपनी 'Layer'r' के स्प्रे शॉट (Shot) के साथ हुआ है। इसी के चलते कंपनी पर बहुत बुरे आरोप भी लग रहे है।

क्या है इस विज्ञापन में ?

बताते चलें, जिस विज्ञापन की सोशल मीडिया पर निंदा हो रही है, उसमें एक में कुछ ऐसी स्टोरी दिखाई गई है कि,

'चार लड़के आपस में बात कर रहे हैं। चारों लड़के परफ्यूम की आखिरी बची हुई बोतल देखते हैं, और आपस में चर्चा करते हुए बोलते हैं कि हम चार ये सिर्फ एक तो "Shot" कौन लेगा, लेकिन इस बातचीत के दौरान विज्ञापन में बॉडी स्प्रे की जगह एक महिला को दिखाया गया है। लड़की भी कुछ घबराई हुई सी दिखाई देती है और जब वो अचानक पीछे की और मुड़ती है तो पीछे Shot की बॉटल रखी होती है। ऐसे में लड़की को लगता है कि वे उसकी बात कर रहे हैं।'

वहीं, दूसरे विज्ञापन में कुछ ऐसी स्टोरी दिखाई गई है कि,

'बेडरूम में एक कपल के साथ शुरू होता है। अचानक से लड़के के चार दोस्त कमरे में एंट्री लेते हुए पूछते हैं कि, 'लगता है शॉट मारा। अब हमारी बारी। इसमें भी इस दौरान एक महिला को दिखाया गया है। ऐसे में इस ऐड को पूरा देखना बहुत जरूरी है तब ही पता चलता है कि, दोस्त सिर्फ पूछ रहे थे कि क्या वे कमरे में रखे शॉट परफ्यूम का इस्तेमाल कर सकते हैं।'

लोगों ने की जम कर की आलोचना :

बताते चलें, यह दोनों ही विज्ञापन जब सामने आये तो सोशल मीडिया पर बवाल मचना शुरू हो गया। लोगों की आलोचना की बाढ़ लग गई। कई उपयोगकर्ताओं ने कहा कि, ये ऐड रेप को बढ़ावा दे रहे हैं तो कई यूजर ने लिखा, "इस तरह के बीमार और घृणित एड कैसे स्वीकार हो जाते हैं। क्या @layerr_shot विकृतियों से भरा है?"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT