BOI cuts interest rates
BOI cuts interest rates Kavita Singh Rathore -RE
व्यापार

लॉकडाउन में आई आर्थिक मंदी के बीच BOI ने ब्याज दरों में की कटौती

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। जैसा कि, सभी को पता है अब पूरे देश में 1 जून से अनलॉक वाला लॉकडाउन जारी रहेगा। यानि अब अगर आप प्लॉट, घर या वाहन लेने का मन बना रहे हैं, तो आप बिना किसी लॉकडाउन की चिंता के खरीद सकते हो, लेकिन वहीं, यदि आपको लॉकडाउन के अलावा लोन की चिंता सता रही है तो, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ इंडिया (BOI) ने आपकी इस समस्या का हल भी कर दिया है। जी हां, BOI ने अपने ग्राहकों को इस लॉकडाउन में आई आर्थिक मंदी से कुछ राहत देते के लिए नीतिगत ब्याज दरों में कटौती करने का फैसला किया है।

BOI ने की ब्याज दरों में कटौती :

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ इंडिया (BOI) ने अपने होम, ऑटो सभी लोन नीतिगत ब्याज दरों में कटौती करने का ऐलान किया है। हालांकि, बैंक ने ब्याज दरों में मात्र 0.25% की ही कटौती करने का फैसला किया है। यानी अब BOI की लोन पर ब्याज दर 0.25% घटकर सालाना 7.70% रह जाएंगी। बता दें, पहले यह दर 7.95% थी। BOI की नई ब्याज दरें 1 जून 2020 से लागू कर दी जाएंगी। इसके अलावा BOI ने RBI के रेपो रेट से जुड़े लोन की ब्याज दरों में भी 0.40% की कटौती की है। अब यह घटाकर 6.85% रह गई है।

बैंक ने बताई नई ब्याज दरें :

बैंक ऑफ इंडिया (BOI) द्वारा एक बयान जारी कर बताया गया है कि, "नई ब्याज दरें लागू होते ही बैंक की नई दरें कुछ इस प्रकार होंगी -

  • सालाना अवधि के लिए लोन पर सालाना ब्याज की दर घटकर 7.70% रह जाएगी। जो वर्तमान में 7.95% है।

  • छह महीने की अवधि के लिए लोन पर ब्याज की दर 7.60% रह जाएगी।

  • मासिक अवधि के लिए लोन पर ब्याज की दर 7.50% रह जाएगी।

इन बैंको ने भी घटाई ब्याज की दरें :

  • यूको बैंक ने ब्याज दरों में कटौती कर नई दरें 6.90% कर दी है।

  • यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने एक्टर्ननल बेंचमार्क लेंडिंग रेट (EBLR) में 40 आधार अंकों की कटौती की है। यानी UBI ने 0.40% की कटौती है। जिससे बैंक की नई दरें 6.80 हो जाएंगी।

बताते चलें, इन बैंकों की नई दरें 1 जून 2020 से लागू हो जाएंगी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT