Bank Fraud Cases
Bank Fraud Cases Priyanka Sahu -RE
व्यापार

बैंक धोखाधड़ी मामले पर बड़ी कार्रवाई-169 ठिकानों पर CBI का छापा

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • बैंक फ्रॉड केस पर बड़ी कार्रवाई

  • बैंक धोखाधड़ी से संबंधित 35 केस दर्ज

  • 7000 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी

  • CBI ने देशभर में 169 जगहों पर की कार्रवाई

राज एक्‍सप्रेस। अभी कुछ समय से बैंक धोखाधड़ी मामले (Bank Fraud Cases) की खबरें लगातार सामने आ रही हैं और केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा बड़े पैमाने पर छापेमारी भी की जा रही है, इसी के चलते आज अर्थात 5 नवंबर को एक बार फिर से बैंक धोखाधड़ी मामले पर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई है।

169 ठिकानों पर छापा, 35 केस दर्ज :

बैंक धोखाधड़ी मामले पर सीबीआई ने सिर्फ एक जगह नहीं, बल्कि देशभर में 15 राज्यों के 169 ठिकानों पर CBI ने छापा मारा है। प्राप्‍त हुई जानकारी के अनुसार, इस छापेमारी के दौरान 7000 करोड़ रुपये से भी अधिक के बैंक धोखाधड़ी से संबंधित करीब 35 केस दर्ज हुए और इसी के चलते ये कार्रवाई शुरू हुई, हालांकि अभी भी छापेमारी जारी है।

इन राज्‍यों में हुई छापेमारी :

CBI के एक वरिष्ठ अधिकारी द्वारा इस बात की जानकारी मिली है कि, जांच एजेंसी ने आंध्र प्रदेश, चंडीगढ़, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब, तमिलनाडु, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, दादरा और नगर हवेली सहित देश भर में लगभग 169 स्थानों पर छापेमारी को अंजाम दिया है।

क्‍या छापेमार में हुए कोई खुलासे :

वैसे छापेमारी के दौरान अभी तक, अधिकारी ने इस मामले में शामिल किसी बैंकों या आरोपियों के नाम का खुलासा नहीं किया है, फिलहाल इस फ्रॉड केस से जुड़े सबूतों की तलाश की जा रही है। बताते चलें कि, इससे पहले मुंबई में PMC बैंक घोटाले को लेकर देशभर में हड़कंप मचा हुआ था। नीचे दी गई लिंक पर क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर-

मुंबई: RBI द्वारा पाबंदी के बाद बैंक के ग्राहकों ने मचाया हंगामा

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT