CBI की मुंबई की कंपनी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई
CBI की मुंबई की कंपनी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई  Social Media
व्यापार

CBI की मुंबई की कंपनी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, प्रवक्ता ने दी जानकारी

Kavita Singh Rathore

मुंबई, भारत। देश से अब तक कई बड़ी घटनाएं सामने आ चुकी हैं। जब भी देश में कोई संगीन और गंभीर घटना घटती है तो उस मामले में पुलिस की जांच काफी न होने पर वो मामला देश की नामी जांच एजेंसी सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (CBI) को दे दिया जाता है। फिर उस मामले की पूरी तह तक जांच CBI ही करती है और निष्कर्ष निकाल कर असली आरोपी को सजा दिलवाई जाती है। वहीँ, अब गुरुवार को सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (CBI) द्वारा मुंबई की एक कंपनी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है। इस मामले में जानकारी CBI प्रवक्ता ने दी है।

CBI की मुंबई की कंपनी के खिलाफ कार्रवाई :

दरअसल, जांच एजेंसी सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (CBI) द्वारा गुरुवार को मुंबई की कंपनी प्रतिभा इंडस्ट्रीज लिमिटेड और उसके चार निदेशकों व गारंटरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है। CBI के अधिकारियों ने गुरुवार को जानकारी दी है कि, CBI की टीम ने गुरुवार को प्रतिभा इंडस्ट्रीज लिमिटेड और उसके चार निदेशकों व गारंटरों के खिलाफ बैंक से धोखाधड़ी के मामले में केस दर्ज कराया गया था। उन पर बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) के नेतृत्व वाले 17 बैंकों के कंसोर्टियम को 4,957 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप है।

CBI प्रवक्ता ने बताया :

CBI प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया है कि, "कंपनी बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के विकास कार्य जैसे डिजाइनिंग, इंजीनियरिंग और निष्पादन/कॉम्प्लेक्स का निर्माण, एकीकृत जल संचरण, वितरण परियोजनाएं, जल उपचार संयंत्र, बड़े पैमाने पर आवास परियोजनाएं, प्रीकास्ट डिजाइन और निर्माण, सड़क निर्माण और शहरी बुनियादी ढांचा निर्माण कार्यों से जुड़ी थी। आरोपियों पर कर्ज लेने वाली कंपनी से संबंधित पक्षों और सहायक कंपनियों को भारी मात्रा में पैसा दिया और बाद में कंपनी ने इन अग्रिमों को बट्टा खाते में डाल दिया।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT