Better.com के CEO विशाल गर्ग को कंपनी में मिला अपना स्थान
Better.com के CEO विशाल गर्ग को कंपनी में मिला अपना स्थान Social Media
व्यापार

Better.com के CEO विशाल गर्ग को कंपनी में मिला अपना स्थान

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। भारत सहित दुनियाभर में लॉकडाउन के दिनों से ही काफी लोगों द्वारा इस्तेमाल की जा रही है मानी-जानी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप 'Zoom' (ज़ूम) पिछले दिनों काफी चर्चा में रही थी। क्योंकि, इसी Zoom ऐप पर ऑनलाइन कॉल के दौरान अमेरिका की कंपनी बेटर डॉट कॉम (Better.com) के CEO विशाल गर्ग ने अपने 900 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था। हालांकि, उसके बाद उन्होंने अपने कर्मचारियों से माफी मांगी थी, लेकिन उसके बाद भी उन्हें उनके पद से सस्पेंड कर दिया गया था। वहीं, अब उन्हें उनका स्थान वापस मिल गया है।

CEO विशाल गर्ग को मिला कंपनी में अपना स्थान :

दरअसल, पिछले दिनों भारतीय मूल के Better.com के CEO विशाल गर्ग ने Zoom कॉल के दौरान अपने 900 कर्मचारियों की छंटनी कर दी थी। जिसके चलते वह काफी दिन चर्चा में रहे थे इतना ही नहीं इसी के चलते उनकी काफी आलोचना भी हुई थी। वहीं, अब CEO विशाल गर्ग को कंपनी में अपनी पोजिशन वापस मिल गई है। यह वाक्या पिछले साल क्रिसमस से एक सप्‍ताह पहले का है जब उन्होने अमेरिका में अपने 900 कर्मचारियों को कंपनी से निकाल दिया था। कंपनी के बोर्ड ने एक स्टाफ मेमो में घोषणा कर विशाल गर्ग अपने पद पर लौटने की जानकारी दी है।

इस तरह दिखाया था बाहर का रास्ता :

CEO विशाल गर्ग ने अपने कर्मचारियों से Zoom कॉल के दौरान कहा था कि, ‘मैं आपके पास कोई अच्छी खबर लेकर नहीं आया हूं। अगर आप इस कॉल पर हैं, तो आप उस बदकिस्‍मत ग्रुप का हिस्सा हैं, जिसे हटाया जा रहा है। आपको जॉब से फौरन टर्मिनेट कर दिया गया है।' उनके छंटनी के इस तरीके को अपनाने के चलते उन्हें दुनियाभर में आलोचना झेलनी पड़ी थी। हालांकि, बाद में उन्होंने छंटनी करने के तरीके को अपनाने के लिए माफी मांगते हुए कहा था कि, 'वह नौकरी से निकाले गए लोगों का कंपनी के प्रति योगदान और उनका सम्‍मान करने में विफल रहे। छंटनी करने का फैसला मेरे पास था, लेकिन उसे कम्‍युनिकेट करने में मैंने गलती की। ऐसा करके मैंने उन्‍हें शर्मिंदा किया।'

विशाल गर्ग का कहना :

सामने आई एक रिपोर्ट के अनुसार, कर्मचारियों को लिखे एक लेटर में विशाल गर्ग ने कहा है, 'मैं जानता हूं कि, पिछले कुछ सप्ताह कितने कठिन रहे हैं। मेरी वजह से पनपे गुस्‍से और शर्मिंदगी के लिए मुझे गहरा खेद है। मैंने यह सोचने में बहुत समय बिताया है कि एक कंपनी के रूप में हम कहां हैं और किस प्रकार के नेतृत्व की बेहतर जरूरत है।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT