सलमान खुर्शीद की किताब में हिंदुत्व पर विवादित टिप्पणी
सलमान खुर्शीद की किताब में हिंदुत्व पर विवादित टिप्पणी Social Media
व्यापार

सलमान खुर्शीद की किताब में हिंदुत्व पर विवादित टिप्पणी, सोनिया गांधी तोड़े चुप्पी

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। राजनीति में आये दिन खिटपिट चलती रहती है। हालांकि, राजनीति में इस तरह की बातें बहुत आम हैं। अब तक कई मामले सामने आ चुके हैं जो किसी बड़े नेताओं के बीच हुई टिप्पणी को लेकर हुए हों। वहीं, अब कांग्रेस पार्टी के पूर्व वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की किताब पर विवाद गहरा रहा है। क्योंकि, उन्होंने अपनी किताब में हिंदुत्व पर विवादित टिप्पणी की है। इतना ही नहीं उन्होंने हिंदू की तुलना आतंकी संगठन ISIS से कर डाली। साथ ही हिन्दुत्व की तुलना बोको हराम से की है।

हिंदुत्व पर विवादित टिप्पणी :

दरअसल, आज गुरुवार को सलमान खुर्शीद की एक किताब का विमोचन हुआ। इसके लांच के बाद ही यह चर्चा में बनी हुयी है क्योंकि, सलमान खुर्शीद की किताब में हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन बोको हराम और आईएसआईएस से की गई थी। जिस पर बीजेपी ने हमला बोल दिया, बीजेपी का कहना है कि यह सिर्फ हिंदू लोगों का ही नहीं, भारत की आत्मा को दुख पहुंचाने वाली टिप्पणी है। सलमान खुर्शीद की किताब में इस तरह की टिप्पणी होने पर बीजेपी के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी पर निशाना साधते हुए कहा है कि वह अपनी चुप्पी तोड़े और इस बात पर विचार स्पष्ट करें।

BJP प्रवक्ता गौरव भाटिया का कहना :

BJP के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने सोनिया गांधी से चुप्पी तोड़ने को लेकर तो कहा कि, 'सवाल उठता है कि, यह सोच सचिव थरूर की है या फिर मणिशंकर अय्यर की क्या प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश की गलियों में इस तरह की टिप्पणी के बाद यह बात कहने की हिम्मत कर पाएंगी उन्होंने कहा कि, यह तुलना उन 100 हिंदुओं से की गई है जिन्होंने आजादी के बाद और पहले सहिष्णुता का परिचय दिया था। यह सोनिया गांधी, राहुल गांधी के इशारे पर हिंदुओं का अपमान है। राहुल भाटिया ने आगे कहा कि राहुल और प्रियंका चुनाव आते ही इच्छाधारी हिंदू बन जाते हैं।'

दर्ज हुई मामले की शिकायत :

सलमान खुर्शीद की किताब में इस तरह की टिप्पणी होने के बाद दिल्ली पुलिस द्वारा मामले की शिकायत की गई है। विवेक गर्ग नाम के एक शख्स जो पेशे से वकील हैं उन्होंने पुलिस कमिश्नर से शिकायत के साथ-साथ केस दर्ज करने का अनुरोध भी किया है।

क्या लिखा है सलमान खुर्शीद की किताब में

सलमान खुर्शीद की किताब में हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस और बोको हराम जैसे आतंकी संगठनों से की गई है जिसमें खुर्शीद ने लिखा है कि हिंदुत्व साधु-संतों के सनातन और प्राचीन हिंदू धर्म के को किनारे लगा रहा है जो कि हर तरीके से आईएसआईएस और बोको हराम जैसे जिहादी इस्लामी संगठनों जैसा है। जब सलमान खुर्शीद से इस मामले पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि "हिंदू धर्म बहुत उच्च स्तर का धर्म है इसके लिए गांधी जी ने जो प्रेरणा दी उस से बढ़कर कोई प्रेरणा हो नहीं सकती कोई नया लेबल लगा ले तो मैं उसे क्यों मान लूं, कोई हिंदू धर्म का अपमान करें तो मैं भी जरूर बोलूंगा। मैंने यह कहा कि हिंदुत्व की राजनीति करने वाले गलत है और आईएसआईएस भी गलत है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT