Delhi Lawyers to Bid Dawood Ibrahim's Ratnagiri Mansion
Delhi Lawyers to Bid Dawood Ibrahim's Ratnagiri Mansion Syed Dabeer Hussain - RE
व्यापार

एक बार फिर की जा रही हैं अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की संपत्तियां नीलाम

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। 'अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम' का नाम देश का बच्चा-बच्चा जानता है। वहीं, आज यह नाम एक बार फिर चर्चा में है। इस बार दाऊद इब्राहिम का नाम उनकी संपत्तियों के चलते चर्चा में है। दरअसल, दाऊद इब्राहिम की संपत्तियों की एक बार नीलामी की जा रही है। इस बार दाऊद की ऐसी संपत्तियां नीलाम की जा रही हैं। जिनसे दाऊद को खासा लगाव है।

दाऊद की संपत्तियां होंगी नीलाम :

दरअसल, दाऊद इब्राहिम की संपत्तियों की एक बार फिर नीलामी की जा रही है। इस बार दाऊद की ऐसी संपत्तियां नीलाम की जा रही हैं, जिनसे दाऊद इब्राहिम को भावनात्मक लगाव है। बताते चलें, नीलाम की जा रही रत्नागिरी के मुमका गांव में स्थित हवेली में दाऊद ने अपनी जवानी के दिन बिताए थे। क्योंकि, ये संपत्ति दाऊद की पुश्तैनी हवेली बताई जाती है। इस हवेली को खरीदने के लिए दिल्ली के दो वकीलों द्वारा सबसे ज्यादा बोली लगाई जाने वाली है।

हवेली हो चुकी खंडहर में तब्दील :

बताते चलें, दाऊद इब्राहिम की यह रत्नागिरी के मुमका गांव में स्थित पुश्तैनी हवेली अब एक खंडहर में तब्दील हो चुकी है, लेकिन लगभग चार दशक पहले दाऊद इब्राहिम अपने परिवार के साथ इसी में रहा करता था। कुछ ही दिनों में बाद दाऊद अपने पिता इब्राहिम कासकर की जॉब के चलते मुंबई की पाकमोडिया स्ट्रीट में रहने लगे। मुंबई शिफ्ट होने के कुछ समय बाद ही दाऊद इब्राहिम को अंडरवर्ल्ड डॉन के लिए जाना जाने लगा।

केंद्र सरकार ने कई बार जब्त की दाऊद की संपत्तियां :

रत्नागिरी में स्थित इस हवेली से पूरे परिवार के चले जाने के बाद भी उनकी बहन यहीं रहती रही। उनकी मृत्यु के बाद से ये हवेली खाली पड़ी रही और आज यह सिवाय एक खंडहर के कुछ नहीं है, लेकिन यह बहुत बड़े स्थान में बनी है। बता दें, भारत में वित्त मंत्रालय द्वारा दाऊद को स्मगलिंग के आरोपों के चलते भगोड़ा घोषित किए जाने के बाद केंद्र सरकार ने उसकी संपत्तियों की जब्ती करना शुरू कर दिया था और अब तक कई बार दाऊद की सम्पत्तियां जब्त की जा चुकी हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT