कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के चलते बंद हुए दिल्ली के कई बाजार
कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के चलते बंद हुए दिल्ली के कई बाजार Syed Dabeer Hussain - RE
व्यापार

कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के चलते बंद हुए दिल्ली के कई बाजार

Author : Kavita Singh Rathore

दिल्ली, भारत। देश में कोरोना के मामले अब भी लगातार सामने आरहे हैं। हालांकि, देश में बढ़ रही आर्थिक मंदी को ध्यान में रखते हुए अब सभी राज्य की सरकारों ने अपने राज्य से सभी पाबंदियां हटा दी हैं और सभी जगहों को पूरी तरह खोल दिया है। इतना ही नहीं अब लोग भी भारी मात्रा में घरों से निकलने लगे हैं। हालांकि, सरकार ने यह पाबंदियां हटाने की मंजूरी कुछ नियमों के साथ दी है, लेकिन कुछ जगह इन नियमों का बिलकुल पालन नहीं किया जा रहा है। इन्हीं में शामिल है दिल्ली के दो बाजार। यहीं कारण है कि, सरकार ने इन्हें फिर से बंद कर दिया है।

सरकार ने उठाया उचित कदम :

दरअसल, देश को हो रहे आर्थिक नुकसान के कारण आमजनता काफी परेशान हो गई थी। इस परेशानी का मुख्य कारण यह था कि, लॉकडाउन के कारण बाजार बंद रहने के चलते बहुत से लोगों का काम नहीं चल पा रहा था। इन सभी भी परेशानियों को ध्यान में रखते हुए सरकार ने देश को खोलने की अनुमति दे दी थी, लेकिन कई राज्यों में तो लोग कोरोना के लिए बनाए गए नियमों के प्रोटोकॉल की खुलेआम धज्जियाँ उड़ाते नजर आ रहे हैं। इन बाजारों में इस कदर भीड़ नजर आरही थी। जैसे देश में कोरोना नाम की कोई बीमारी हो ही नहीं। यहीं, हाल इन दिनों दिल्ली के कुछ बाजारों का भी नजर आरहा है। हालांकि, अब प्रशासन ने इस मामले में उचित कदम उठाते हुए इन्हे बंद करने का ऐलान कर दिया है।

बंद हुए दिल्ली के यह बाजार :

बताते चलें, दिल्ली के रानी बाग मेन मार्केट और सुल्तानपुरी सब्जी मंडी में बढ़ती भीड़ और हो रहे कोरोना नियमों के उल्लंघन होता देख सरकार ने इन दुकानों को बंद करने का फैसला किया है। उत्तर पश्चिमी जिला प्रशासन द्वारा इस मामले में आदेश जारी करते हुए कहा है कि, 'कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन पर बढ़ती भीड़ को देखते हुए रानी बाग मेन मार्केट को 15 जुलाई तक और सुल्तानपुरी सब्जी मंडी को 16 जुलाई तक के लिए बंद कर दिया गया है। इसके अलावा उत्तर पूर्वी जिला प्रशासन ने सीलमपुर फ्रूट मार्केट से सीलमपुर पुलिस स्टेशन रोड मार्केट और न्यू सीलमपुर के मेन कपड़ा मार्केट को भी 15 जुलाई तक बंद करने का ऐलान कर दिया है।

SDM का कहना :

SDM का कहना है कि, 'इन सभी बाजारों की दुकानों में भारी भीड़ लग रही थी। जिस कारण इन दुकानों पर कार्रवाई की गई है। यहां कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन पाया गया। दिल्ली में बाजारों को शर्तों के साथ खोलने की छूट दी गई है, लेकिन इन बाजारों में कोविड नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही थीं और लोग बिना मास्क के घूम रहे थे जिसके कारण कार्रवाई की गई है।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT