DMRC ने बंद किए 10 मेट्रो स्टेशन
DMRC ने बंद किए 10 मेट्रो स्टेशन Syed Dabeer Hussain - RE
व्यापार

दिल्ली में अब की बार बंद हुए 10 मेट्रो स्टेशन, फिर कारण बना 'कोरोना'

Author : Kavita Singh Rathore

दिल्ली। पिछले साल कोरोना के चलते काफी समय तक रेलवे सहित मेट्रो सेवाएं भी बंद रहीं। इसके बाद केंद्र सरकार द्वारा लाए गए किसान बिल के खिलाफ देशभर में पिछले दिनों काफी विरोध प्रदर्शन चला। इन विरोध प्रदर्शन और आंदोलन के चलते DMRC ने कुछ मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया था। वहीं, अब एक बार फिर से दिल्ली में लगे लॉकडाउन के चलते कुछ स्तर पर मेट्रो की सेवाएं रद्द होती नजर आ रही है। क्योंकि, DMRC ने कोरोना के चलते ही एक बार फिर से मेट्रो स्टेशन को बंद करने का ऐलान किया है। जबकि, हाल ही में भी DMRC ने शाहदरा और दिलशाद गार्डेन दो स्टेशन भी बंद किए थे।

बंद हुए मेट्रो स्टेशन :

दरअसल, पिछले साल कोरोना के चलते काफी समय तक मेट्रो सेवाएं बंद रही थी। वहीं, अब देश के राज्यों में एक बार फिर कोरोना का आतंक बहुत तेजी से बढ़ता नजर आ रहा है। इन राज्यों में दिल्ली का स्थान भी काफी ऊपर है। हर दिन पूरे देश से 2 लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। लगातार इस महामारी से मौत का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। इन सबको ध्यान में रखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने एक बार फिर राज्य के 10 मेट्रो स्टेशन को बंद करने का ऐलान कर दिया है।

बंद हुए यह मेट्रो स्टेशन :

बताते चलें, दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने जो मेट्रो स्टेशन बंद किए हैं, उनके प्रवेश और निकास द्वार दोनों को ही बंद कर दिया गया है। यह सभी स्टेशन और द्वार मंगलवार की सुबह ही बंद कर दिए गए थे। हालांकि, यह स्टेशन अस्थायी तौर पर बंद किए गए हैं। इन बंद हुए स्टेशनों के नाम निम्लिखित हैं।

  1. श्याम पार्क मेट्रो स्टेशन

  2. राजबाग मेट्रो स्टेशन

  3. मोहन नगर मेट्रो स्टेशन

  4. राजीव चौक मेट्रो स्टेशन

  5. एमजी रोड मेट्रो स्टेशन

  6. नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन

  7. चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन

  8. कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन

  9. बहादुरगढ़ सिटी मेट्रो स्टेशन

  10. ब्रिगेडियर होशियर सिंह मेट्रो स्टेशन

क्यों बंद किए मेट्रो स्टेशन :

'दो गज दूरी मास्क है जरूरी' यह कहावत तो आप पिछले साल से ही सुनते आ रहे होंगे। यह कहना गलत नहीं होगा कि, दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने इसी कहावत के चलते ही इन स्टेशनों को बंद करने का फैसला किया है। जी हां, मेट्रो प्रबंधन ने स्टेशन पर जमा हो रही भीड़ पर काबू पाने के लिए इस तरह का फैसला लिया है।

DMRC का कहना :

DMRC द्वारा अपने यात्रियों से मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग करने के लिए अपील भी की है। DMRC में इस बारे में ट्विटर पर एक ट्वीट भी किया है। जिसमें DMRC कर रहा है- 'कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए पहले से अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है। दिल्ली मेट्रो ने आपकी सुरक्षित यात्रा के लिए सभी ठोस कदम उठाए हैं। यात्रियों से अपील है कि वो सुरक्षित सफर के लिए मेट्रो दिशानिर्देशों का पालन करें।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT