DMRC ने 4 दिन के लिए बंद किए 4 मेट्रो स्टेशन, ये है कारण
DMRC ने 4 दिन के लिए बंद किए 4 मेट्रो स्टेशन, ये है कारण Syed Dabeer Hussain - RE
व्यापार

DMRC ने 4 दिन के लिए बंद किए 4 मेट्रो स्टेशन, ये है कारण

Author : Kavita Singh Rathore

दिल्ली। देश में कोरोना संकट के बीच भी केंद्र सरकार द्वारा लाए गए किसान बिल के खिलाफ देशभर में पिछले दिनों काफी विरोध प्रदर्शन हुए। उन दिनों के दौरान कोरोना के बढ़ते मामलों और आंदोलन के चलते काफी समय तक दिल्ली की मेट्रो सेवाएं रद्द रहीं। साथ ही इस दौरान सभी स्टेशन बंद रहे। वहीं, अब एक बार फिर दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने 4 मेट्रो स्टेशन को बंद करने की बात कही है। हालांकि, इस बार इन स्टेशनों को बंद करने का कारण न तो कोरोना है और न आंदोलन।

फिर बंद हुए मेट्रो स्टेशन :

दरअसल, राजधानी में दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने एक बार फिर राज्य के कुछ मेट्रो स्टेशन को बंद करने का ऐलान कर दिया है। इन स्टेशन के तहत DMRC ने पिंक लाइन के 4 स्टेशन बंद कर दिए हैं। इन सभी स्टेशनों के प्रवेश और निकास द्वार सोमवार यानि आज सुबह से गुरुवार तक के लिए बंद कर दिए गए हैं। दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन के 4 स्टेशन में 'मंडावली-वेस्ट विनोद नगर', 'ईस्ट विनोद नगर-मयूर विहार फेज-2', 'त्रिलोकपुरी' और 'मयूर विहार पॉकेट-1' के नाम शामिल हैं। इस बारे में जानकारी देने के लिए DMRC ने एक एडवाइजरी जारी की है।

क्यों बंद किये स्टेशन :

बताते चलें, DMRC द्वारा जारी की गई एडवाइजरी में बताया गया है कि, DMRC ने पिंक लाइन के इन चारों मेट्रो स्टेशन को सोमवार से गुरुवार तक ओवरहेड इलेक्ट्रिफिकेशन सिस्टम को मेट्रो लाइन के दोनों छोर पर पहले से लगे सिस्टम के साथ जोड़ने के लिए बंद किया है। यहां इन दिनों काम चलेगा, जिसके चलते इन रूट्स पर मेट्रों को चलाना संभव नहीं है। DMRC ने एडवाइजरी में बताया गया है कि, 'इन चारों स्टेशनों को छोड़कर मौजपुर-शिव विहार से आईपी एक्सटेंशन तक और मयूर विहार फेज-1 से मजलिस पार्क तक सेवाएं पहले की तरह की नॉर्मल रहेंगी।'

DMRC की अपील :

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने लोगों से अपील करते हुए यह भी कहा है कि, 'यात्री इन दिनों ब्नद रहने वाली सेवाओं को ध्यान में रखते हुए उसके हिसाब से अपनी यात्रा की प्लानिंग करें, जिससे उन्हें परेशानी न हो।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT