Domestic flights will start soon
Domestic flights will start soon Social Media
व्यापार

जल्द शुरू हो सकता है घरेलू उड़ानों का संचालन, चढ़े कंपनियों के शेयर

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। भारत सहित दुनियाभर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सभी देशों ने लॉकडाउन की घोषणा की थी और इन स्थितियों को देखते हुए ही सभी देशों की नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने विमानन कंपनियों को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय सभी तरह की हवाई उड़ानों को रद्द करने के आदेश दिए थे। वहीं, कुछ सीमित ट्रेन सेवाएं शुरू करने के बाद सरकार ने जल्द ही घरेलू यात्री उड़ानें शुरू करने की भी घोषणा कर सकती है।

दिल्ली हवाई अड्डे का दौरा :

प्राप्त खबरों के अनुसार, नागरिक उड्डयन सचिव प्रदीप सिंह खरोला ने रविवार को मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ दिल्ली हवाई अड्डे का दौरा किया। उन्होंने यह दौरा कोरोना वायरस 'कोविड-19' से बचाव के लिए हवाई अड्डे की तैयारियों का जायजा लेने के लिए किया। अब वे सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे। वहीं, सूत्रों का कहना यह है कि, अन्य हवाई अड्डों पर भी सामाजिक दूरी 'सोशल डिस्टेंस' बनाये रखने के लिए की गयी तैयारियों की रिपोर्ट मिलने के बाद सरकार नियमित घरेलू उड़ानें शुरू करने की अनुमति दे सकती है।

नागिरक उड्डयन मंत्री का कहना :

नागिरक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने पिछले दिनों दिए कई इंटरव्यू में कहा था कि, "मई के मध्य से घरेलू उड़ानें शुरू हो सकती हैं। अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने के बारे में बाद में विचार किया जायेगा।"

शेयरों में आई तेजी :

एक बार फिर हवाई उड़ानें शुरू होने की उम्मीद की खबर सामने आने के बाद आज विमान सेवा कंपनियों के शेयरों में अचानक से काफी तेजी देखने को मिली। वहीं, देश की सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनी IndiGo के शेयर में आज 4% से भी अधिक की बढ़ोतरी देखने को मिली है। चढ़ गये। किफायती विमान सेवा कंपनी SpiceJet के शेयर भी करीब तीन प्रतिशत की बढ़त में रहे। बता दें, शेयर में यह तेजी तब देखने को मिली है, जब कोविड-19 के मद्देनजर 25 मार्च से राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लागू है और तब से नियमित घरेलू यात्री उड़ान भी बंद हैं। इसके अलावा अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें तो 3 दिन पहले 22 मार्च से बंद हैं। हालांकि, लॉकडाउन के दौरान मालवाहक विमानों और विशेष अनुमति प्राप्त यात्री उड़ानों का संचालन हो रहा है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT