दिल्ली में घरेलू PNG की कीमत में दर्ज हुई मामूली सी बढ़त
दिल्ली में घरेलू PNG की कीमत में दर्ज हुई मामूली सी बढ़त Social Media
व्यापार

दिल्ली में घरेलू PNG की कीमत में दर्ज हुई मामूली सी बढ़त

Author : Kavita Singh Rathore

PNG Price : देश में कोरोना की एंट्री के बाद से महंगाई के बादल गहराते जा रहे हैं। इस वायरस के देश में आने से देश बुरी तरह आर्थिक मंदी का शिकार हो गया था, लेकिन अर्थव्यवस्था पिछले साल ही पटरी पर आना शुरू हो गई थी, हालांकि, पिछले साल के दौरान पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने लगातार कहर बरपाया था। जबकि, इस साल में अब तक पेट्रोल-डीजल की कीमतें नहीं बढ़ी हैं, लेकिन देश की राजधानी में आज PNG (Piped Natural Gas) की कीमतों में मामूली सी बढ़त दर्ज की गई है।

घरेलू PNG की कीमतों में दर्ज हुई मामूली सी बढ़त :

दरअसल, पिछले साल साल में जितनी तेजी से LPG गैस सिलेंडर की कीमतें बढ़ी थीं, उससे दुगनी तेजी से पेट्रोल-डीजल की कीमतें भी बढ़ी थीं। इस साल में अब तक पेट्रोल-डीजल और घरेलू LPG की कीमतों में राहत बानी हुई है तो आज बुधवार कोदेश की राजधानी दिल्ली में घरेलू PNG की कीमतों में 50 पैसे की बढ़त दर्ज की गई है। बता दें, हाल ही में पिछले साल के अंत में CNG की कीमतें भी बढ़ी थीं। वहीं, अब बढ़ती कॉस्ट के चलते PNG बिक्री करने वाली कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने दिल्ली में PNG की कीमत (PNG Price) में यह मामूली सी बढ़ोतरी करने का फैसला किया है।

कब से लागू होंगी नई कीमत :

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) कंपनी द्वारा जारी की गई नई कीमतों के अनुसार, राजधानी दिल्ली में डोमेस्टिक PNG की कीमत 50 पैसे प्रति घन मीटर बढ़ाकर 35.11 रुपये से बढ़कर 35.61 रुपये रुपये प्रति एससीएम पर पहुंच गई है। PNG की यह नई कीमतें आज यानी 12 जनवरी की रात से ही लागू कर दिए गए हैं। यानी यदि किसी के पास PNG से चलने वाला वाहन है तो, उसे अब यह नई दरों पर मिलेगी। बता दें इससे पहले दिसंबर में CNG की कीमत बढ़ने के बाद इन दिनों दिल्ली में CNG की कीमत 53.53 रुपये किलो पर है।

NCR में PNG की कीमत :

बताते चलें, दिल्ली के अलावा नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में घरेलू PNG की खुदरा कीमत वर्तमान समय में 34.86 रुपये प्रति SCM है। जबकि करनाल और रेवाड़ी में यह कीमतें 34.42 रुपये पर है। हालांकि, PNG सबसे सटी कीमत पर गुरुग्राम में उपलब्ध है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT